Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

मौलवी और उसके तीन बेटों ने झाड़ फूक के बहाने किये महिला से दुष्कर्म, जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

 




लखनऊ । मौलवी और उसके तीन बेटों ने झाड़ फूक के बहाने किये महिला से दुष्कर्म, जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप । छोटा बघाड़ा मजार के एक मौलवी और उसके बेटों की शर्मनाक कारगुजारी सामने आई है। मीरापुर के हिंदू परिवार की महिला का आरोप है कि मौलवी ने मजार पर बुलाकर उसके परिवार का जबरन मतांतरण (धर्म परिवर्तन) करा दिया।उसकी बेटी से झाड़-फूंक के बहाने दुष्कर्म किया।

पिछले दिनों मौलवी के तीन बेटों ने महिला को मजार पर बुलाकर धमकाया और अश्लील हरकत की। पुलिस ने मतांतरण समेत कई धाराओं में केस लिखकर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

यह है पूरा मामला

मीरापुर में रहने वाली महिला ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि उसके पिता की नैनी में मिठाई की दुकान थी। वर्ष 2015 में दुकान पर छोटा बघाड़ा का मौलवी मुश्ताक अली आया और पिता से कहा कि मैं अपनी मजार पर झाड़-फूंक करता हूं। मजार पर चादर चढ़ाओ तो तुम्हारा व्यवसाय और तेज बढ़ेगा। उसने महिला के पिता को जबरन इस्लाम धर्म कबूल करा दिया।

आरोप है कि मौलवी की धमकियों से महिला के पिता की आकस्मिक मौत हो गई। उनकी मृत्यु के बाद मौलवी ने महिला की बेटी को डरा-धमकाकर मजार पर बुलाया। झाड़-फूंक के बहाने कमरे के अंदर ले जाकर दुष्कर्म किया।

महिला के विरोध पर मौलवी ने धमकाया कि तुम्हारी बेटी को तंत्र-मंत्र से मरवा दूंगा। अचानक बीमारी से बेटी की 28 दिसंबर 2018 को मृत्यु हो गई। ननद समेत चार अन्य लोगों की मौत का जिम्मेदार भी महिला ने मौलवी को ठहराया है। इन मौतों से भयभीत महिला मौलवी के कहने पर पैसे-गहने मजार पर जाकर देती रही। उसने महिला को भी इस्लाम कबूलने के लिए मजबूर किया।

मौलवी की माैत के बाद बेटों ने किया अत्याचार

इसी वर्ष यानी 2023 में मौलवी की मौत हो गई। 20 अक्टूबर को उसके तीन बेटों अकरम, जुनैद, फैजान समेत पांच लोगों ने घर जाकर महिला को धमकाया कि मजार पर नहीं आई तो घसीट कर ले जाएंगे। डरकर 23 अक्टूबर की शाम महिला मजार पहुंची तो मौलवी के बेटों अकरम और जुनैद ने पीटा। थूक चाटने को विवश किया। कमरे में बंधक बनाकर अश्लील हरकत की।

कर्नलगंज थाना प्रभारी बृजेश सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 और बंधक बनाकर अश्लील हरकत सहित अन्य धाराओं में अकरम, जुनैद, फैजान व दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा लिखा गया। अकरम को गिरफ्तार कर बाकी की तलाश की जा रही है।


डेस्क

No comments