Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

मुख्यमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 


पटना : मुख्यमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार। बिहार के सीएम नीतीश कुमार को बीजेपी के साथ गठबंधन खत्म करने की धमकी देने वाला आरोपी युवक कर्नाटक के दावणगेरे जिले की एक कंपनी में बोरा सिलाई का काम करता है। उसने बिहार के डीजीपी आर एस भट्टी के मोबाइल पर ऑडियो क्लिप भेजकर मुख्यमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।उसने अपने क्लिप में अपशब्दों का प्रयोग करते हुए पार्टी के दूसरे विधायकों पर भी हमला करने की चेतावनी दी थी। पुलिस उसे कर्नाटक से पकड़कर पटना ले आई है और मामले की जांच कर रही है। पूछताछ के बाद उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

 समस्तीपुर का रहने वाला है आरोपी युवक

आरोपी युवक का नाम सोनू पासवान है और वह मूल रूप से समस्तीपुर के हसनपुर दयानगर का रहने वाला है। वह इन दिनों कर्नाटक के दावणगेरे जिले के हरिहर तालुक की एक कंपनी में काम कर रहा था। 31 जनवरी को उसने व्हाट्सएप के जरिए डीजीपी को उनके मोबाइल फोन पर 5 ऑडियो क्लिप भेजकर धमकी दी थी। ऑडियो क्लिप से उच्चाधिकारी एक्शन में आ गये।

राज्य में बढ़ती बेरोजगारी से गुस्से में था वह

मामले का एफआईआर दर्ज कर ईओयू को जांच की जिम्मेदारी दी गई। पुलिस को उसकी लोकेशन कर्नाटक में मिलने पर एक पुलिस टीम को तुरंत वहां के लिए रवाना किया गया। पुलिस उसको दावणगेरे जिले की एक कंपनी से पकड़कर पटना ले आई। पूछताछ में अपना जुर्म कबूल करते हुए उसने कहा कि बिहार में बेरोजगारी और गरीबी तेजी से बढ़ रही है। इससे वह गुस्से में आ गया और ऑडियो क्लिप भेज दी। अभी तक की जांच में उसका किसी राजनीतिक पार्टी से कनेक्शन नहीं मिला।

डीजीपी को भेजी ऑडियो क्लिप में उसने कहा था, 'कभी भी कुछ हो सकता है। हम चार-पांच दिन में ब्लास्ट करा देंगे। साथ ही इस क्लिप को सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर वायरल कर दिया जाएगा। इसलिए मुख्यमंत्री से कहें कि वह बीजेपी छोड़ दें। इसको मीडिया को भी दे देंगे।'

ऑडियो क्लिप को बाद में सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया गया। पुलिस की जांच में पता चला कि वीडियो अपलोड करने वाले दो यूट्यूबर पटना जंक्शन गोलंबर इलाके में है। इस पर पुलिस टीम वहां पहुंची और दोनों को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई। उनसे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।



डेस्क

No comments