Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ की बैठक

 



बलिया। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित गंगा बहुउद्देशीय सभागार में जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट अधिकारियों के साथ बैठक कर विधानसभावार उनके द्वारा दिए गए बूथ स्तर पर मूलभूत सुविधाओं, वल्नरेबल मैपिंग और क्रिटिकल बूथ संबंधी रिपोर्ट पर वार्तालाप किया और संबंधित विभाग / कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


जिलाधिकारी के समक्ष जनपद के सभी तहसीलों के एसडीएम/ एआर‌ओ ने बारी-बारी से सेक्टर मजिस्ट्रेटों द्वारा प्रस्तुत की गई बूथ संबंधी रिपोर्ट प्रस्तुत की और उन्होंने गहनता से इस रिपोर्ट का अध्ययन कर विधानसभावार बने कुछ बूथों पर विद्युत कनेक्शन, शौचालय, फर्नीचर, मार्गों,रैम्प, क्षतिग्रस्त भवनों/कमरों और पीने के पानी की व्यवस्था के लिए समरसेबल एवं हैंडपंप जैसी शिकायतों का संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कर तय समय सीमा में समाधान कराने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी एसडीएम/ एआरओ को चुनाव की गम्भीरता और संवेदनशीलता को समझते हुए सेक्टर मजिस्ट्रेटों की रिपोर्ट को पढ़कर विभिन्न विद्यालयों/बूथों पर मिली कमियों को दूर करने का निर्देश दिया।



उन्होंने एडीएम डीपी सिंह को निर्देश दिया कि विधानसभावार/विभागवार जैसे बीएसए, डीईओएस, विद्युत विभाग, लोक निर्माण विभाग, आरएंडडी ,डीपीआरओ सहित अन्य संबंधित विभाग के साथ बैठक कर विभिन्न बूथों जितनी भी शिकायत मिली हैं, उसका एक हफ्ते के अंदर निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी एसडीएम को वल्नरेबल बूथों की तैयारी सुनिश्चित करने और अपने क्षेत्रों के सेक्टर मजिस्ट्रेटों से अद्यतन फीडबैक लेते रहने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी जोनल मजिस्ट्रेटों को सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ समन्वय बनाकर शिकायतों का निस्तारण करने और निर्वाचन आयोग द्वारा उपलब्ध करवाई गई हैंडबुक /बुकलेट का गहनता से अध्ययन करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि हमारी पूरी टीम मिलकर जनपद में शांतिपूर्वक और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए कटिबंध है। उन्होंने कहा कि जनपद में निर्वाचन संबंधी कोई भी शिकायत मिलने पर तुरंत हमारे संज्ञान में अवश्य लाएं। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा,मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज, सभी एसडीएम, जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट मौजूद थे।



By- Dhiraj Singh

No comments