Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

महिला से शादी का झांसा देकर बनाया शारिरिक संबंध, जबरन कराया एबॉर्शन, मुकदमा दर्ज

 


महाराष्ट्र : महिला से शादी का झांसा देकर बनाया शारिरिक संबंध, जबरन कराया एबॉर्शन, मुकदमा दर्ज। महाराष्ट्र के ठाणे में बलात्कार और जबरन गर्भपात कराने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने पुरुष पर आरोप लगाया है कि उसने शादी का झांसा देकर दो साल तक उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया.

इस दौरान जब वो गर्भवती हो गई, तो उसका जबरन गर्भपात करा दिया गया. इस दौरान आरोपी का किसी दूसरी महिला के साथ भी संबंध बन गया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, नवी मुंबई के कोपरखैरने इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ एक महिला ने प्राथमिकी दर्ज कराई है. भयंदर इलाके की रहने वाली 24 वर्षीय पीड़ित महिला का आरोप है कि आरोपी ने दो साल पहले उससे दोस्ती की थी. उनकी दोस्ती बहुत जल्द प्यार में तब्दील हो गई. आरोपी ने पीड़िता के साथ शादी करने का वादा करके उसके साथ कई बार बलात्कार किया. इस दौरान वो गर्भवती भी हो गई.

कोपरखैरने पुलिस स्टेशन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जब पीड़िता गर्भवती हो गई, तो उसने उसे गर्भपात कराने के लिए दवाएं लेने के लिए मजबूर किया. इसी दौरान पीड़िता को यह भी पता चला कि वह किसी अन्य महिला के साथ भी रिश्ते में हैं. उसने जब उससे इसके बारे में पूछताछ की तो उसने मारपीट करके उसके साथ रिश्ता खत्म कर लिया. इसके बाद पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया है.

पीड़ित महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शनिवार को आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 313 (महिला की सहमति के बिना गर्भपात करना), 376 (2)(एन) (बार-बार बलात्कार करना), 506 (आपराधिक धमकी) और 504 (जानबूझकर अपमान करना) के तहत केस दर्ज कर लिया है. इस मामले की जांच की जा रही है. पुलिस आरोपी तक पहुंच नहीं पाई है. उसे गिरफ्तार करने के लिए कई जगहों पर दबिश दी जा रही है.

बताते चलें कि फरवरी महीने में भी इसी तरह की एक वारदात सामने आई थी. यहां एक पुलिसवाले पर ही एक महिला के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा था. पीड़िता ने ठाणे के सिटी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया था. पीड़िता की शिकायत के मुताबिक आरोपी ने पहले दोस्ती की, उसके बाद 10 से 31 दिसंबर 2023 के बीच शहर के अलग-अलग लॉज में ले जाकर उसके साथ बार-बार बलात्कार किया था.

इतना ही नहीं वो पीड़िता को धमकी देता था कि इस बात का खुलासा करने पर वो उसे जान से मार देगा. इस वजह से पीड़ित लड़की काफी डरी हुई थी. लेकिन पानी जब सिर से गुजर गया तो उसने थाने में जाकर आपबीती सुना दी. उसकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी से पुलिस हिरासत में पूछताछ की जा रही है.



डेस्क

No comments