Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

दर्दनाक मौत : फेसबुक पर लाइव आकर युवक ने रो रो बताई उत्पीड़न की दास्तान, और फंदे से लटका मौत, मुकदमा दर्ज

 


लखनऊ : फेसबुक पर लाइव आकर युवक ने रो रो बताई उत्पीड़न की दास्तान, और फंदे से लटक गया, मौत। उन्नाव जिले में अजगैन कोतवाली के सरांय चंदन गांव में आत्महत्या करने वाले युवक ने मौत से पहले फेसबुक पर अपना लाइव वीडियो शेयर किया और फंदे से लटक गया। वीडियो में उसने रो-रोकर अपने साथ हो रहे उत्पीड़न की दास्तान बताई।

बुधवार को पुलिस ने शव पोस्टमार्टम कराया। रिपोर्ट में गला कसने (हैंगिंग) की पुष्टि हुई है।

अमेठी जिले के थाना पीपरपुर के छोटा इस्माइलपुर गांव निवासी इश्तियार (23) का शव मंगलवार देर शाम अजगैन कोतवाली के सरायं चंदन गांव से 500 मीटर दूर बेल्ट के फंदे से लटका मिला था। पुलिस को जांच में पता चला कि इश्तियार, किन्नर बनकर रहने वाले सरांय चंदन गांव निवासी दीपक उर्फ निशा के साथ रह रहा है। दोनों की फेसबुक से दोस्ती हुई थी और सात महीने पहले दोनों ने समलैंगिक विवाह कर लिया था। कुछ दिन बाद से ही दीपक इश्तियार को मारता पीटता था।

मंगलवार देर शाम इश्तियार बिना बताए घर से चला गया था। देर शाम उसका शव पेंड़ में बेल्ट के फंदे से लटका मिला था। पुलिस ने आरोपी दीपक उर्फ निशा को हिरासत में ले लिया था। जांच में पुलिस को मृतक के फेसबुक अकाउंट से आत्महत्या से पहले शेयर किया गया लाइव वीडियो बनाया था। उसने वीडियो में रो-रोकर अपने ऊपर हो रहे जुल्मो की बात बताई। उसने अपना और आरोपी का नाम और पता भी वीडियो में बताया है।

जांच में पुष्टि होने के बाद पुलिस ने मृतक के अमेठी निवासी मामा मोबीन की तहरीर पर दीपक उर्फ निशा के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज की है। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराया गया जिसमें फंदा लगाने से मौत होने की पुष्टि के साथ ही बायें हाथ में खरोंच के निशान मिले हैं। कोतवाल अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी दीपक के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।



By- Dhiraj Singh

No comments