Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

पत्नी के सामने 28 साल की महिला के साथ रेप, ईस्लाम कुबूल करने के लिए किया मजबूर, 7 लोगो पर मुकदमा दर्ज

 


कर्नाटक : पत्नी के सामने 28 साल की महिला के साथ रेप, ईस्लाम कुबूल करने के लिए किया मजबूर, 7 लोगो पर मुकदमा दर्ज। कर्नाटक में 28 साल की महिला के साथ रेप के बाद उसे धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर किया गया. पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपी ने अपनी पत्नी के सामने उसके साथ रेप किया.

आरोप है कि दोनों पति-पत्नी कई महीनों से पीड़िता को इस्लाम धर्म अपनाने के लिए भी मजबूर कर रहे थे. वो कथित तौर पर पीड़िता को ब्लैकमेल करने के लिए उसकी कुछ फोटो का इस्तेमाल करते थे.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना कर्नाटक के बेलगावी शहर की है. मुख्य आरोपी की पहचान रफीक के तौर पर हुई है. आरोप है कि पिछले साल रफीक और उसकी पत्नी ने महिला को अपने घर में रहने के लिए मजबूर किया. शिकायत के मुताबिक, इस दौरान ही रफीक ने महिला का यौन उत्पीड़न किया और पत्नी के साथ मिलकर उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें ले लीं.

पीड़िता ने शिकायत में बताया कि आरोपी कपल ने उसे अपने पति को तलाक देने के लिए भी कहा. साथ में धमकी दी कि अगर उसने ऐसा नहीं किया तो उसकी फोटो लीक कर दी जाएंगी. धर्म परिवर्तन ना कराने पर महिला को जान से मारने की धमकी दी गई. पीड़िता का आरोप है कि उसके खिलाफ जातिवाद शब्दों का इस्तेमाल किया गया. कपल कथित तौर पर महिला को हिंदू धर्म से इस्लाम में परिवर्तित होने को कहता था.

बेलगावी के पुलिस अधीक्षक भीमाशंकर गुलेदा ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि इस साल अप्रैल में कपल ने कथित तौर पर महिला को 'कुमकुम' लगाने की बजाय बुर्का पहनने और दिन में पांच बार नमाज पढ़ने के लिए मजबूर किया.

रिपोर्ट के मुताबिक, मामले में सात लोगों के खिलाफ बेलगावी सौंदत्ती पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज की गई है. आरोपियों के खिलाफ बलात्कार, अपहरण, कारावास और आपराधिक धमकी से जुड़ी धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. उन पर SC/ST एक्ट भी लगा है.



डेस्क

No comments