Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

Ballia News : 2024 का लोकसभा चुनाव 2047 के विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने का चुनाव : जेपी नड्डा

 



बलिया । 2024 का लोकसभा चुनाव 2047 के विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने का चुनाव है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के गांव, गरीब, शोषित-पीड़ित, वंचित, किसान, युवा, महिला आदि के भाग्योदय के साथ-साथ भारतीय राजनीति की संस्कृति, परिभाषा तथा तौर तरीका भी बदल गया है। आज भारत बदल गया है। भारत की तस्वीर बदल गई है।

 उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने क्षेत्र के जनाड़ी तिराहा स्थित श्री जियर स्वामी यज्ञ स्थल से भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कही। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा ने महर्षि भृगु ऋषि, शहीद मंगल पांडेय, चित्तू पांडेय, जयप्रकाश नारायण, चंद्रशेखर आदि को नमन करते हुए कहा कि इतने कड़ाके की धूप के बावजूद लगभग चार घंटे से आप लोग नीरज शेखर के लिए इस चल चिल चिलाती धूप में खड़े हैं और मेरा इंतजार कर रहे हैं। इसी से अंदाजा लग रहा है कि आप लोगों ने पहले ही नीरज शेखर को चुनाव जीता दिया हैं। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बाद अमेरिका, जापान, चीन, ऑस्ट्रेलिया आदि देशों के अर्थव्यवस्था एकदम गड़बड़ हो गई। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज बदलते भारत में हमारे देश की अर्थव्यवस्था 11वें नंबर से पांचवें नंबर पर आ गई। बहुत जल्दी ही हमारा देश तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन जाएगी। मजबूत भारत में मजबूत नींव के कारण आज हमारा भारत देश विश्व में केमिकल उत्पादन में एक नंबर, दवाई उत्पादन में दो नंबर तथा दवाई निर्यात में एक नंबर, स्टील में दो नंबर तथा मोबाइल उत्पादन में विश्व बाजार का 97% मोबाइल भारत देश में बन रहा है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनकल्याणकारी कार्यक्रमों एवं योजनाओं के कारण गांव, गरीब, शोषित-पीड़ित, वंचित, महिला, युवा आदि को ताकत मिली है। सपा मुखिया अखिलेश सिंह यादव पर तंज करते हुए कहा कि अखिलेश यादव ने कभी कहा था कि डिजिटल भारत क्या होगा ? लेकिन आज 2014 के बाद से ही गांव में वाई-फाई, नेटवर्क, ऑप्टिकल फाइबर, सर्विस कॉमन सेंटर, ग्राम पंचायत भवन आदि के कारण आम जनता का समुचित विकास हुआ है। आज सब्जी वाला भी डिजिटल ट्रांजेक्शन करता है। पहले एक गांव में दो इंदिरा आवास आते थे। अभी एक गांव में 50 से अधिक प्रधानमंत्री आवास दिए जा रहे हैं। जिसमें कमरे, किचेन, शौचालय आदि के साथ साथ रसोई बनाने के लिए सिलेंडर भी मुफ्त में दिए जा रहे हैं। केवल 10 वर्षों के अंदर 5 करोड लोगों को आवास प्रदान किए गए और आने वाले समय में तीन करोड़ और लोगों को आवास प्रदान किए जाएंगे। आने वाले समय में हर घर की छत पर सौर ऊर्जा योजना के कारण बिजली का बिल जीरो आएगा।

 पूर्ववर्ती सरकारों में कैंसर, हर्ट, किडनी आदि के इलाज में लोगों के के घर और जमीन बिक जाते थे। आज आयुष्मान भारत कार्ड के द्वारा ₹500000 तक के इलाज मुफ्त में किए जा रहे हैं। आज देश में एयरपोर्ट, हाईवे का निरंतर निर्माण किया जा रहा है। जिसके कारण भारत की तस्वीर बदल रही है। उन्होंने इंडिया गठबंधन को घमंडिया गठबंधन कहते हुए कहा कि अखिलेश यादव सहित राहुल गांधी धर्म के नाम पर आरक्षण प्रदान कर समाज का बंटवारा करना चाहते हैं। ये घमंडिया दल के परिवारवादी नेता पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों आदि के आरक्षण पर डाका डालना चाहते थे। जिसे अभी-अभी बंगाल के कोलकाता हाईकोर्ट ने खारिज कर साबित कर दिया कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता। इस इंडी गठबंधन के नेता सोनिया, राहुल, अखिलेश, चिदंबरम, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, लालू, ममता, के कविता, अरविंद केजरीवाल, डीएमके के नेता कोयला, चीनी, चावल, बालू, पनडुब्बी, हेलीकॉप्टर, 2 जी-3जी, शराब घोटाला आदि करके या तो जेल में हैं या बेल पर हैं। ये सब राम विरोधी हैं। सोनिया गांधी कहती है कि राम काल्पनिक हैं। लेकिन राम हमारे आदर्श और आस्था के प्रतीक हैं। उन्होंने इन सनातन विरोधियों, राम विरोधियों, राष्ट्र विरोधियों से सचेत रहते हुए आने वाले 01 जून को पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर के पक्ष में भारी से भारी मतदान करने की अपील कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 400 पार के संकल्प को पूरा करने का आह्वान किया।

 विशिष्ट अतिथि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम भारतीय जनता पार्टी के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 10 वर्षों का लेखा-जोखा एवं रिपोर्ट कार्ड लेकर चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन ये इंडिया गठबंधन वाले नकारात्मक एजेंडा चलाकर सीधा-साधारण लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। लेकिन 2024 के चुनाव में भी जनता भ्रमित होने वाली नहीं है। उन्होंने 400 पार का नारा देते हुए भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर को भारी मतों से जीताने की अपील की।

 सभा को परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह, पूर्व विधायक एवं मंत्री उपेंद्र तिवारी व आनंद स्वरूप शुक्ला, केतकी सिंह, वर्तमान सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, बैरिया के पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह, छट्ठू राम, नागेंद्र पांडेय, राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी आदि ने संबोधित करते हुए कमल का बटन दबाकर नीरज शेखर को जिताने की अपील की।

 सभा के दौरान सांसद प्रत्याशी कैप्टन वैभव सिंह ने अपना पर्चा वापस लेकर नीरज सिंह को समर्थन प्रदान किया।

 इस मौके पर क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय, वीरेंद्र पाठक टुन जी, भगवान पाठक, कालीचरण राजभर, भाजपा अध्यक्ष संजय यादव, हरेंद्र सिंह, जयप्रकाश साहू, ज्ञानेंद्र राय गुड्डू, पंकज पटेल, शिवनारायण निषाद, विजयबहादुर दुबे, आदि मौजूद रहे।



By- Dhiraj Singh

No comments