Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जिला निर्वाचन अधिकारी की उपस्थिति में पुलिस बल के अधिकारियों की हुई ब्रीफिंग





बलिया।जनपद में 01 जून को सातवें चरण के लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार की उपस्थिति में पुलिस लाइन ग्राउंड में केंद्रीय और राज्य पुलिस बल के अधिकारियों की ब्रीफिंग सम्पन्न हुई। यहां पर सभी को चुनाव के दौरान होने वाली विभिन्न गतिविधियों के बारे में अवगत कराया गया और वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।


जिला निर्वाचन अधिकारी ने केंद्रीय पुलिस बल और दूसरे जिले से आए पुलिस अधिकारियों का स्वागत किया और कहा कि पिछले 6 चरणों में सभी जनपदों में सकुशल चुनाव संपन्न हुएं मुझे पूरा विश्वास है कि इस जनपद में भी सकुशल चुनाव संपन्न होंगे। जनपद की रसड़ा विधानसभा घोसी लोकसभा क्षेत्र में पड़ती है जहां पर दो बैलेट यूनिट लगाया गया है। जनपद के दो स्थान कलेक्ट्रेट और मंडी से पोलिंग पार्टियों की रवानगी की होगी। बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर खाना बनाने के लिए रसोइयों की व्यवस्था की गई है, आप लोगों को ये एनश्योर  कराना है कि पोलिंग पार्टी का कोई भी सदस्य बूथ छोड़कर खाना खाने बाहर ना जाए। मतदान के दिन सुबह 5:30 बजे से माकपोल की प्रक्रिया आरंभ होगी। माकपोल के समय खराब ईवीएम मशीनों को प्रत्येक तहसील में रिजर्व रखी गई मशीनों द्वारा बदला जाएगा। उन्होंने वहां उपस्थित सभी को इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट के माध्यम से वोट डालने की प्रक्रिया सहित अन्य बिंदुओं पर  ध्यान आकर्षित कराया।


पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने कहा कि इस ब्रीफिंग का मुख्य उद्देश्य आप सभी को कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं के बारे में अवगत कराना है। कहा कि जो भी पुलिस बल जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ ड्यूटी में लगाए गए हैं, वे हमेशा उनके हर मूवमेंट के दौरान साथ बने रहेंगे। उन्होंने सभी अधिकारियों को अपने टीम में शामिल कर्मियों को ब्रीफ करने का निर्देश दिया। कहा कि मतदान केंद्रों के भीतर जितनी भी सामग्रियां प्रतिबंधित हैं,उसे कोई लेकर नहीं जाएगा।अपर पुलिस अधीक्षक डीपी तिवारी और अनिल कुमार झा चुनाव व्यवस्था संबंधी सभी बिंदुओं पर विस्तृत जानकारी दी।


मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज ने कहा कि जनपद के 50 परसेंट बूथों की वेबकास्टिंग होनी है।आप सभी के सहयोग से हम जनपद में फ्री एंड फेयर इलेक्शन संपन्न कराना सुनिश्चित कराएंगे। कहा कि कोई भी मतदाता, प्रत्याशी या एजेंट मोबाइल फोन लेकर बूथ के अंदर नहीं जाना चाहिए। उन्होंने सभी को बिना प्रयोग के सी और डी ईवीएम मशीनों को वेयरहाउस में जमा कराने का निर्देश दिया।इस अवसर पर केन्द्रीय और राज्य पुलिस बल के अधिकारी मौजूद रहे।



By- Dhiraj Singh

No comments