Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

त्योहारों को लेकर ज़िलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई शांति समिति की बैठक, ताजिया 15 फीट से अधिक न हो, डीजे की ऊंचाई व ध्वनि मानक के अनुरूप हो



बलिया। मुहर्रम, महावीरी झंडा जुलुस, श्रावण मास त्यौहार को देखते हुए जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में शान्ति समिति की बैठक हुई। इसमें सभी सदस्यों से आवश्यक सुझाव लिए गए। जुलूस निकालने वाले आयोजकों ने ज़रूरी समस्याएँ भी बताई, जिनका निस्तारण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया।


ज़िलाधिकारी ने विद्युत विभाग के इंजीनियर को निर्देश दिया कि जुलुस वाले सड़कों पर ढीले ढाले तारों को तत्काल दुरुस्त कर दिया जाय। पीडब्लूडी के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए कि टूटी सड़कों को तत्काल मरम्मत करा दें।


जिलाधिकारी ने जुलूसकर्ताओं को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि शासन की गाइडलाइन के अनुसार कार्यक्रम संपन्न कराएँ। ताजिया 15 फीट ऊंचाई से अधिक नहीं होनी चाहिए। डीजे की उंचाई मानक के अनुरूप हो और ध्वनि की आवाज कम होनी चाहिए, अन्यथा डीजे चलाने वालों के खिलाफ और जुलूसकर्ता के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। जुलूस की ड्रोन से निगरानी होगी। शासन का निर्देश है कि कोई नई परंपरा स्थापित नहीं होगी। 


उन्होंने कहा कि श्रावण मास प्रारंभ हो रहा है, जिसमें प्रमुख मंदिरों पर ज्यादा भीड़-भाड़ होने की संभावना होती है। इस त्यौहार को देखते हुए पहले से ही अपनी तैयारी रखने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। बैठक में एसपी देवरंजन, एएसपी दुर्गा प्रसाद, एडीएम देवेंद्र प्रताप सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट, जुलुसकर्तागण एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।



By- Dhiraj Singh

No comments