Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

स्कूल चलो अभियान को बीएसए ने दिखाई हरी झंडी




 मलीन बस्तियों में पहुंच कर किया नामांकन 


चितबड़ागांव, बलिया । स्कूल चलो अभियान के द्वितीय चरण के अंतर्गत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीष कुमार सिंह ने विकास खंड सोहांव के प्राथमिक विद्यालय चितबड़ागांव टाउन से स्कूल चलो रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना हुआ । रैली में विकास खंड के दर्जनों विद्यालयों से छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया ।  बीएसए के नेतृत्व में शिक्षकों संग बच्चों ने क्षेत्र भ्रमण करते हुए आमजन को नामांकन व नियमित विद्यालय उपस्थिति के लिए प्रेरित किया । भ्रमण के दौरान बीएसए ने इक्कीस छात्र छात्राओं का नामांकन भी किया । इसके पूर्व मुख्य अतिथि बीएसए मनीष कुमार सिंह व विशिष्ट अतिथि चितबड़ागांव चेयरमैन अमरजीत सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । 


बीएसए ने अपने संबोधन में कहा कि 'बदलते वैश्विक परिदृश्य में समाज के हर वर्ग के लिए शिक्षित होना आवश्यक है । परिषदीय विद्यालयों में गुणवतापूर्ण शिक्षा दी जा रही है, निपुण जनपद के लक्ष्य की तरफ में हम तेजी से अग्रसर हैं ।' बीएसए ने सभी शिक्षकों से अपील किया की टीम भावना से काम करें व अधिकाधिक नामांकन करें तथा जनपद को प्रदेश में सर्वोत्कृष्ट बनाए । चेयरमैन अमरजीत सिंह ने कहा कि 'वर्तमान समय में परिषदीय विद्यालयों के प्रति सामाजिक विश्वास का दायरा बढ़ा है । नामांकन के लिए अभिभावकों में उत्साह भी बढ़ा है, लेकिन बच्चे नियमित विद्यालय जाए यह केवल शिक्षक ही नहीं अपितु अभिभावकों की भी जिम्मेदारी है ।'


खंड शिक्षा अधिकारी लाल जी ने स्मृतिचिन्ह, अंगवस्त्र व पुष्पगुच्छ देकर बीएसए व चेयरमैन का स्वागत किया । कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानिवृत्त अध्यापक राकेश कुमार राय व संचालन अम्बरीष तिवारी ने किया । इस दौरान सभासद अखिलेश सिंह, शिवमंगल सिंह, जिलाध्यक्ष अजय कुमार सिंह, एआरपी पवन कुमार राय, लल्लन यादव, ब्रजभूषण गौतम, नीनू गौतम, सत्यजीत राय, कंचन सिंह, माया राय, सुनील तिवारी, अरविंद सिंह, अनिल सिंह, शशिकांत उपाध्याय, सुभाष सिंह, उमेश सिंह, विकास सिंह आदि उपस्थित रहे । प्रावि चितबड़ागांव टाउन के प्रधानाध्यापक कमलेश सिंह ने सभी आगंतुकों का स्वागत व धन्यवाद ज्ञापन किया । 



रिपोर्ट अतुल कुमार तिवारी

No comments