Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

छिनैती में दो अभियुक्त हुए गिरफ्तार



चितबड़ागांव, बलिया। भारतीय स्टेट बैंक की स्थानीय शाखा से विगत 27 जून गुरुवार को ग्राहक द्वारा अपने खाते में से ₹22000 निकाल कर घर जाते समय छिनैती के मामले में पुलिस में दो अभियुक्तों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में चालान कर दिया।

उल्लेखनीय है कि 27 जून को 10:30बजे नरही थाना क्षेत्र के ग्राम लक्ष्मणपुर पोस्ट सुरही निवासी कविंद्र नाथ राय (75 वर्ष) चितबड़ागांव के भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से अपने बैंक खाते से 22 हजार रुपया निकाल कर घर जाने के लिए निकले और मुख्य मार्ग पर आकर भारत गैस एजेंसी के समीप फल विक्रेता से फल खरीदने लगे। बैंक से ही पहले से फिराक में लगे दो युवक उनका पीछा करते हुए अपनी बाइक उसी फल विक्रेता के पास आकर रोका और उनमें से एक युवक नीचे उतरा और कविंद्र नाथ राय जब फल विक्रेता को पैसा दे रहे थे उसी समय रुमाल में लपेटा ₹20000 उनके पाकेट से निकाल कर अपने साथी के बाइक (अपाची) जो पहले ही से स्टार्ट करके रखा था, बैठ कर भाग निकले। यद्यपि कविद्रनाथ राय ने हो-हल्ला मचाया लेकिन जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक दोनों वहां से फरार हो गए। कविंद्र नाथ राय ने तुरंत 112 नंबर पर अपने मोबाइल से मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीन- चार जगह से सीसीटीवी फुटेज को लेकर छानबीन में जुट गई।

उक्त प्रकरण में थाना प्रभारी प्रशांत कुमार चौधरी ने बताया कि मुखबीर की सूचना पर दोनों अभियुक्तों को चांद नाले के पुलिया के पास से गिरफ्तार किया गया दोनों छपरा जिला निवासी हैं। इनमें एक विशाल तिवारी (20 वर्ष) पुत्र स्व मुन्ना तिवारी, ग्राम ब्रह्मपुर, थाना -भगवानपुर बाजार जिला छपरा (बिहार) के पास से ₹5200 एवं दूसरा चंदन मिश्रा (25 वर्ष) पुत्र मंतोष मिश्रा निवासी ग्राम- एकमा-गोबराही, थाना-दाउदपुर जिला- छपरा(बिहार)के पास से ₹10000 एक अदद तमंचा एक अदद जिंदा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया। गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कुमार चौधरी उ० नि० दिलीप कुमार राय, प्रा० उ० नि० नीरज वर्मा, का० बबलू रैना, का० अविनाश चौधरी का० विजय शंकर यादव का० सुनील कुमार यादव सम्मिलित रहे।

उक्त दोनों को विधिक कार्रवाई पूर्ण करते हुए संबंधित धाराओं में चलान कर दिया गया।

उक्त प्रकरण में पीड़ित कविद्रनाथ राय ने बताया कि छिनैती की घटना में दो बाइक से युवक थे एक पर तीन और दूसरे पर दो युवक। अगर शेष वे तीन युवकों को पुलिस नहीं पकड़ती है तो  इस मामले को मैं ऊपर तक पहुंचाऊंगा। 


रिपोर्ट अतुल कुमार तिवारी

No comments