Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

वेतन भुगतान को लेकर संविदा विद्युत कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार, हड़कंप





मनियर, बलिया। नौ माह से वेतन नहीं मिलने से खफा विद्युत उपकेन्द्र मनियर के करीब डेढ़ दर्जन संविदा कर्मचारियों ने मंगलवार को वेतन न मिलने तक  कार्य करने से बहिष्कार किया। जिससे उच्च अधिकारियों में खलबली मच गई। अधिकारीयों ने माँगों को जायज ठहराते हुए मामले को उच्च अधिकारियों तक अवगत कराने हर सम्भव मदद कराने की बात कही।
 गौरतलब हो कि विद्युत उपकेन्द्र मनियर पर पाँच हजार रुपये मासिक वेतन पर करीब सत्रह संविदा कर्मचारी कार्यरत हैं जिनका नव माह से वेतन नहीं मिलने व माँग करने पर केवल अश्वासन ही अश्वासन मिलने से खफा उक्त कर्मचारियों ने मंगलवार के दिन सुबह से ही विधुत उपकेन्द्र पर एक जुटता दिखाते हुए एक स्वर में कहा कि बेतन नहीं तो काम नहीं के नारे के साथ कार्य बहिष्कार कर दिया कहा कि हमलोग का परिवार भूख मरी के कागार पर है भारी वारिस में भी कमर भर पानी में प्रवेश कर दिन रात एक कर कार्य कर रहे हैं लेकिन किये गये  कार्य का पेमेंट मांगने पर केवल हीला हवाली की जा रही है जब तक हमलोगों का वेतन नहीं मिलेगा तब तक हम संविदा कर्मी हड़ ताल पर रहेगें। पेमेंट मिलने पर ही कार्य वापसी होगी विधुत कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार की सूचना पर उच्च अधिकारियों के हाथ पाव फुलने लगे दूरभास पर काफी मान मनौवल के बाद भी अपनी माँगो पर अड़े रहे। कार्य बहिष्कार करने वालो में काशी नाथ सिंह, अर्जुन वर्मा,अजय कुमार यादव, प्रवीण तिवारी, सत्यजित प्रताप सिंह, सुवास चौहान, शिवजी शर्मा महेश राम, नन्द जी वर्मा, लक्ष्मण प्रसाद, सुनील वर्मा, आनन्द प्रकाश, उमाशंकर, राम प्रवेश, चाँद गोविंद, दया शकर यादव, अलोक कुमार सहित आदि उपस्थित रहे। 



मांग जायज, भुगतान कराने का होगा प्रयास

विद्युत संविदा कर्मचारियों की मांग जायज़ है। कर्मचारियों के ठेकेदार से तनख्वाह पेमेंट करने कई बार बात की गई तनख्वाह पेमेंट करने के लिए चिठ्ठी भी जारी करने के बाद विगत दस जून तक पेमेंट करने का अश्वासन मिला था लेकिन ठेकेदार ने कर्मचारियों का वेतन नहीं भेजवाया फिर आज वार्ता की जायेगी व कर्मचारियों का वेतन दिलवाने में भर पुर मदद की जायेगी

जेई
चन्दन कुमार
विद्युत उपकेंद्र मनियर




रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments