Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

पीएम मोदी ने देश को दी एक नई पहचान : नीरज



 #नगवा इंटर कॉलेज में सेवा सप्ताह कार्यक्रम का हुआ आयोजन


दुबहड़, बलिया। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को 14 सितंबर से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह के रूप में मनाने के लिए शहीद मंगल पांडेय इंटर कॉलेज में विभिन्न  कार्यक्रमों का आयोजन किया  गया। जिसमें स्वच्छता अभियान व श्रमदान, निबंध प्रतियोगिता, कला प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता के साथ ही गुरुवार के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी एवं  भारत गौरव यात्रा  विषयक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।  जिसमें बतौर मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की साख बढ़ाने के लिए दिन प्रतिदिन देश के बाहर और देश के भीतर पूरी निष्ठा और लगन से काम कर रहे हैं । जिसका ही परिणाम है कि आज भारत का मस्तक पूरे विश्व में ऊंचा हुआ है। देश के भीतर तमाम समस्याओं के निराकरण के लिए उन्होंने स्वच्छता जैसे महान कार्य को जन आंदोलन बनाकर लोगों को  साफ सफाई के प्रति प्रेरित किया। जिसका परिणाम यह हुआ कि लोग आज कूड़ा कचरा डस्टबिन में डालने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा उन्होंने धारा 370 और 35 ए को हटाकर देश के उन तमाम शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जिन्होंने भारत की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी। 

उन्होंने नगवां स्थित इंटर कॉलेज में शहीद मंगल पांडे के स्मारक पर जाकर माल्यार्पण किया और अपनी श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम के शुरुआत में विद्यालय के बच्चियों ने सरस्वती वंदना और स्वागत गीत गाकर अतिथियों का स्वागत किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य रवि राय ने मुख्य अतिथि सांसद नीरज शेखर को 51 किलो के फूलों का माला पहना कर एवं शहीद मंगल पांडेय के चित्र वाला स्मृति चिन्ह देकर उन्हें विद्यालय परिवार की तरफ से सम्मानित किया। इसके बाद निबंध प्रतियोगिता के विजई प्रतिभागी प्रथम द्वितीय तृतीय क्रमशः ब्यूटी सिंह, स्वीटी सिंह, आरती एवं कला प्रतियोगिता के दिव्यांशु दुबे, संजना जायसवाल, पूजा साहनी एवं भाषण प्रतियोगिता के अंकिता पाठक, अंजलि, आरती मालाकार को प्रमाण पत्र एवं शील्ड देकर सम्मानित किया गया।  इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री  उपेंद्र तिवारी के  अग्रज कमलेश तिवारी ने स्वतंत्रता संग्राम के महान योद्धा शहीद मंगल पांडेय को नमन करते हुए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  को देश का सजग प्रहरी बताया। उनके पैतृक गांव नगवा में आकर अपने आप को सौभाग्यशाली बताया। मंगल पांडेय विचार मंच के अध्यक्ष कृष्णकांत पाठक ने मुख्य अतिथि सहित सभी अतिथियों से आग्रह किया कि इस विद्यालय को विज्ञान की मान्यता दिलाने में पहल की जाए। ताकि यहां के बच्चियों को इंटरमीडिएट में विज्ञान की शिक्षा लेने के लिए कहीं इधर-उधर ना जाना पड़े।  इस अवसर पर मुख्य रूप से वरिष्ठ भाजपा नेता नागेंद्र पांडेय, नगवा के प्रधान प्रतिनिधि विमल पाठक, चन्द्र प्रकाश पाठक, पूर्व जिला पंचायत सदस्य अरुण सिंह, राघव सिंह, धुरूप सिंह, कमलेश पांडेय, संजय सिंह, गोलू सिंह, अमित गिरी, पूर्णेन्दु शुक्ला, विवेकानंद सिंह, मनीराम शर्मा, जय प्रकाश पांडेय, हरीश चंद पटेल, परमात्मानंद यादव, दयानंद उपाध्याय, संजय प्रकाश पांडेय, ओम प्रकाश मिश्र, छोटेलाल पाठक, मोहन लाल चतुर्वेदी सहित अनेकों लोग उपस्थित थे। 

 सांसद ने सभागार बनाने का दिया आश्वासन 

दुबहड़, बलिया। शहीद मंगल पांडेय इंटर कॉलेज में गुरुवार को आयोजित सेवा सप्ताह कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य रवि राय ने संगोष्ठी के मुख्य अतिथि भाजपा के राज्यसभा सांसद नीरज शेखर से महामना मदन मोहन मालवीय की भांति विद्यालय के विकास के लिए गुहार लगाते हुए विद्यालय के प्रांगण में सभा कक्ष बनाने की मांग कर डाली। कहा कि शहीद के नाम पर इस विद्यालय में कई कार्यक्रम एवं प्रतियोगिताएं आयोजित होती रहती हैं। जिसमें सभागार की कमी हमेशा खलती है। इस पर राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने विद्यालय के विकास के लिए यह कार्य करने का आश्वासन मंच से ही दे दिया।  जिस पर उपस्थित सभी लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनका स्वागत किया।


रिपोर्ट शिव जी गुप्ता

No comments