Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

लाइफ लाइन की मरम्मत को ग्रामीणों का अनशन


बलिया। एनएच-31 को मुड़ाहीह-सोनवानी सम्पर्क मार्ग से जोड़ने वाले सम्पर्क मार्ग या यूं कहें कि गायघाटवासियों की जर्जर हो चुकी लाइफ लाइन की मरम्मत के लिए शुक्रवार को ग्रामीणों ने गायघाट कुआं नम्बर-एक स्थित काली मंदिर परिसर में बेमियादी भूख हड़ताल आरम्भ कर दिया। अनशनकारियों का नेतृत्व सामाजिक कार्यकर्ता अमूल सिंह एवं विवेक सिंह कर रहे है। इस दौरान अनशन स्थल पर आयोजित सभा में ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि तकरीबन 20 वर्षो से यह सड़क विभागीय उपेक्षा का शिकार हुई है। यही कारण है कि सम्पर्क मार्ग जगह गड्ढे़ में तब्दील हो गया है। 
आरोप लगाया कि जब इस बावत पीडब्लूडी के अधिकारियों से गुजारिश की जाती है तो उनका कथन होता है कि यह सड़क जिला पंचायत के अधीन है और जिला पंचायत के अधिकारी इसे पीडब्लूडी के अधीन बताते है। इसी चक्कर में गायघाट समेत दर्जन भर गांव के लोगों के लिए लाइफ लाइन का काम करने वाली यह सड़क जर्जर हो चुकी है। अनशनकारियों को चेताया कि जब तक सक्षम 
अधिकारी मौके पर आकर तत्काल सड़क के मरम्मत की घोषणा नहीं करते तब तक उनका अनशन बदस्तूर रहेगा। इस दौरान विनोद सिंह, बब्लू सिंह, अजीत ओझा, कैप्टन आरके राय, मनोज सिंह, मनोज चौबे, रमेश यादव, मनेन्द्र उपाध्याय, पवन चौबे, भीम यादव, कंपाइन, पप्पू यादव, मंटू सिंह, संजय सिंह, चंद्रशेखर सिंह समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

By-Ajit Ojha

No comments