Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

रेलवे की लापरवाही से दरिया बनी अंडर पास सुरंग



 चिलकहर (बलिया)। जनपद बलिया अन्तर्गत संवरा हाल्ट स्टेशन के पश्चिमी छोर पर स्थित ढाले को बरसात के मौसम के प्रारम्भ बन्द कर आवागमन  आधा अधूरी "अण्डर पास पुलिया" को चालू कर देना रेलवे के अधिकारियों के भ्रष्टाचारिता निरंकुशता अदूरदर्शिता असंवेदनशीलता को उजागर कर रहा है जो क्षेत्र के हजारों जनता बच्चों छात्र छात्राओं रोगियो के लिये  परिशानी का शबव और जानलेवा सावित हो रहा है।
बलिया रसडा लखनऊ राजधानी मार्ग के संवरा चट्टी से क्षेत्र की अति व्यस्ततम रोड संवरा गोपालपुर चिन्तामणिपुर से पच्चीसों गांव के सैकड़ो बच्चे छात्र छात्राये नित्य इसी रोड से विद्यालय आते जाते है। वही हजारों लोग जनपद मुख्यालय तहसील मुख्यालय मुख्य वाजार अस्पताल आते जाते रहते है।जनता के आवागमन  एवं सडक की व्यस्तता को देखते हुए रेलवे द्वारा रेलवे लाइन पर  सैकड़ो बर्ष पूर्व ढाला भी बनाया गया था जिसके जगह पर वर्तमान समय में रेलवे द्वारा संवरा हाल्ट स्टेशन के पश्चिमी छोर पर  ढाले से सटे अण्डर पास सुरंग का निर्माण शुरू किया गया था।
आलम यह है कि बरसात से ठीक पहले ढाले को बन्द करा वहां लगे वेरीयर हटा आधा अधूरी बनी  ''अण्डर ग्राऊंड पुलिया'' को जनता के आवागमन के लिए चालू कर दिया गया। जिस सुरंग में हमेशा पाँच छः फीट पानी का भरा रहता है।जनहित में बनने बाली पुलिया अवर अभियंता के अविवेकपूर्ण निर्णय के चलते जनता के लिए परेशानी का प्रयाय बन गया है।
आम जनता के आवागमन की सुविधा के लिए बनी अण्डर ग्राऊंड सुरंग या अण्डर पास पुलिया में छः सात फिट पानी भरने के कारण पच्चीसों गांव के हजारों लोगों का आवागमन बाधित हो गया है। जिससें सैकड़ों बच्चों छात्राओं बृद्धा विकलांग लोगों के लिए अवर अभियंता की लापरवाही, अधिकारियों के अदुरदर्शिता जनता के लिए जान लेवा एवं परेशानी का सबब बन गया है। जिस तरफ रेलवे प्रशासन एवं रेल मंत्री का लोकहित में ध्यान आकर्षित कराया जा रहा है।

रिपोर्ट संजय पांडेय

No comments