Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

घाघरा ने तरेरी आँखें तो तटवर्ती गांवों के लोगों की बंध गई घिग्घी



रेवती (बलिया)। घाघरा के जलस्तर में शैने शैने हो रही वृद्धि से तटवर्ती ग्रामीण आतंकित है । जलस्तर के बढ़ाव से टी एस बंधा के डेन्जर जोन तिलापुर में बंधे पर नदी का दबाव बढ़ रहा है ।  
नदी खतरे के निशान से 26 से मी ऊपर तथा एक से मी प्रति घंटे बढ़ाव पर है । रविवार को सुबह  नदी चांदपुर में खतरे के निशान 58 मीटर को पार कर लिया हैं । सोमवार को सुबह 58'26 मीटर रही ।  
उधर बंधे के उत्तर फ्लड जोन में बसे नवकागांव, देवपुर मठिया , धूपनाथ व बैजनाथ के डेरा गांव की बस्ती बाढ़ के पानी से चारों तरफ से घिर गई है । धूपनाथ व बैजनाथ के डेरा के लोगों का सूपर्क बंधा से कट गया है । सोमवार तक नाव की ब्यवस्था न होने से लोगों को बंधे तक आने जाने में काफ़ी परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है । 


नाव के अभाव में तड़पता रहा मरीज


रेवती (बलिया) । घाघरा के बाढ़ से घिरे धूपनाथ व बैजनाथ के डेरा गांव की बस्ती के लोगों को नाव की ब्यवस्था न होने से उन्हें भोजन ,दवा तथा मवेशियों के लिए चारा पानी की विकट समस्या से जूझना पड़ रहा हैं । नाव के अभाव में बुखार व दर्द से पीड़ित  धूपनाथ के डेरा निवासी विकलांग प्रमोद कुमार यादव (20 वर्ष) पूरी रात तड़पता रहा । सोमवार को दिन में पूर्व प्रधान धूपनाथ यादव द्वारा एस डी एम बैरिया दुष्यंत कूमार मौर्य को सूचना दिये जाने के बाद दोपहर में नाव की ब्यवस्था होने पर परिजन उसे रेवती ईलाज हेतू लेकर पहुंचे ।

रिपोर्ट अनिल केसरी

No comments