Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बलिया पुलिस को नोडल अधिकारी ने पढ़ाया नेक नीयति का पाठ



बलिया। जनपद के पुलिस विभाग के नोडल अधिकारी रवि जोसफ लोक्कू (आईजी सुरक्षा) बुधवार को नगर भ्रमण के दौरान जहां आम लोगों से बलिया पुलिस के व्यवहार के सम्बंध में जानकारी ली, तो वहीं दुकानदारों से भी पुलिस के सम्बंध में पूछताछ की। इसके बाद जिला जेल का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। श्री लोक्कू बुधवार को जिलें में ही रात्रि प्रवास करेंगे।

बलिया में पुलिस विभाग के नोडल अधिकारी रवि जोसफ लोक्कू(आईजी सुरक्षा) के आगमन से पुलिस काफी चौकन्नी रही। आगमन के साथ ही नोडल अधिकारी ने पुलिस के अधिकारियों संग बैठक कर यहां की समस्याओं के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की। उसके बाद अपराधों के सम्बंध में जानकारी लेने के बाद, पुलिस द्वारा नियंत्रण करने के तरीकों को भी श्री लोक्कू ने जाना और बेहतर करने के सुझाव दिये। 

श्री लोक्कू ने आगामी सर्दियों के मौसम में होने वाले अपराधों और उस पर अंकुश लगाने की तैयारियां की भी जानकारी ली। उन्होंने  कहा कि किसी भी शहर की शांति व्यवस्था के लिये छात्रों के साथ पुलिस का सामंजस्य होना बहुत जरूरी होता है। इसी सोच के क्रम में नोडल अधिकारी ने बलिया में पुलिस और छात्रों के बीच कैसे रिश्ते है? पर चर्चा की और छात्र संघ के पदाधिकारियों से बेहतर सम्बन्ध बनाने पर जोर दिया। मीडिया से बात करते हुए श्री लोक्कू ने कहा कि मेरा यह दौरा जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा पर केन्द्रित है। बलिया पुलिस को मित्र पुलिस बनाने की दिशा में क्या और कैसे कदम उठाने होंगे , के ऊपर चर्चा करने के लिये है।
 साथ ही बलिया में धूमधाम से मनाये जाने वाले छठ व्रत के घाटों का भी मैं निरीक्षण करके सुरक्षा के पहलुओं पर अधिकारियों से विचार विमर्श करके सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कराने का प्रयास करूंगा। ददरी मेला और कार्तिक पूर्णिमा के दिन होने वाले गंगा स्नान के दिन लोगों को कोई असुविधा न हो और नहाते समय या आते जाते समय किसी परेशानी का सामना न करना पड़े, इस संबंध में चर्चा करके विस्तृत रूपरेखा तैयार की जाएगी । बलिया पुलिस लोगों की मित्र पुलिस के रूप में पहचानी जाये, यह मेरा प्रयास होगा। कहा कि मेरा मानना है कि जिस दिन आमजन और पुलिस में मित्रवत सम्बन्ध हो जाएंगे उसी दिन से अपराध भी खत्म होने लगेंगे। कहा कि साथ ही बलिया पुलिस की छवि को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना भी मेरा लक्ष्य है ।


By-Ajit Ojha



No comments