Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

डा. पाठक बने ज्योग्राफिकल एसोशिएशन के इक्सटर्नल रिप्रेजेन्टेटिव



लिया: 12 एवं 13 अक्टूबर ,2019 को 'मगध विश्वविद्यालय बोधगया' के तत्वावधान में आयोजित "बिहार एवं झारखण्ड ज्योग्राफिकल एसोशिएशन" के वार्षिक अधिवेशन में अमरनाथ मिश्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय दूबेछपरा, बलिया , उ० प्र० के पूर्व प्रचार्य डा० गणेश कुमार पाठक को बाह्य प्रतिनिधि( इक्सटर्नल रिप्रेजेन्टेटिव) के रूप में पुनः वर्ष 2019-20 के लिए "बिहार एवं झारखण्ड ज्योग्राफिकल एसोशिएशन" की कार्यकारिणी की बैठक में सर्व सम्मति से सदस्य नामित किया गया है, जिसकी पुष्टि एसोशिएशन की आमसभा द्वारा भी सर्व सम्मति से किया गया।

      
  उल्लेखनीय है कि डा० पाठक बोधगया में आयोजित  उक्त अधिवेशन में भाग लेने हेतु 15 सदस्यीय भूगोल के शिक्षकों एवं शोध छात्रों के साथ मगध विश्वविद्यालय बोधगया गये थे, जहाँ पर डा० पाठक सहित उनके साथ गये सभी प्रतिभागियों द्वारा शोध पत्र प्रस्तुत किए गये जिसकी सेमिनार में भूरि- भूरि प्रशंशा की गयी।
       उक्त सेमिनार में डा० गणेश कुमार पाठक ने एक तकनीकी सत्र की अध्यक्षता भी की । साथ ही साथ "यंग ज्योग्राफर एवार्ड" के लिए आयोजित प्रतियोगिया के निर्णय हेतु निर्णायक मण्डल ( जूरी) के सदस्य के लिए भी कार्यकारिणी द्वारा डा० गणेश कुमार पाठक को नामित किया गया। डा०पाठक को मिले इस सम्मान से न केवल डा० पाठक के मान- सम्मान में वृद्धि हुई है बल्कि इससे बलिया भी गौरवान्वित हुआ है।


By-Ajit Ojha

No comments