Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

हैरतअंगेज: ना मिला मनमाफिक दहेज तो दे दिया तीन तलाक




  

लखनऊ। यूपी के रायबरेली में एक पति ने मनमाफिक दहेज न मिलने पर  पत्नी को ससुराल से भगा दिया और तीन तलाक देकर दूसरी शादी कर ली। पीड़िता ने कोतवाली पुलिस से इसकी शिकायत भी की, लेकिन वो भी चुप्पी साधे बैठी हैं। पीड़िता ने कहा कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वो आत्मदाह कर लेगी।

दरअसल, शहर कोतवाली क्षेत्र के बड़ा खतरना निवासी मोहम्मद सलीम की पुत्री का विवाह 2012 में लालगंज क्षेत्र के बहाई निवासी मोहम्मद अकील से हुई थी। पीड़िता का आरोप है कि मोहम्मद अकील ने पीड़िता को 3 नवंबर 2019 में तीन तलाक दे दिया। पीड़िता द्वारा एक लाख नगद व कुछ अन्य सामान न मिलने की वजह से मोहम्मद अकील ने पीड़िता और उसके बच्चे को भगा दिया और तलाक दे दिया।

पीड़िता का कहना है कि मोहम्मद अकील ने अभी जल्द में दूसरी शादी कर ली है जिसकी उसने लिखित तहरीर लालगंज कोतवाली और पुलिस अधीक्षक रायबरेली को दी, लेकिन आज तक न्याय नहीं मिला। वहीं, पीड़िता के पिता की मानें तो बहाई चौकी में तैनात दरोगा परिजनों से व पीड़िता से अपशब्दों का प्रयोग करते हैं और दोषी को पकड़ कर छोड़ दिया। पीड़िता ने कहा कि अगर जल्द से जल्द न्याय नहीं मिलता है तो वह अपने बच्चे के साथ आत्मदाह कर लेगी, जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन और पीड़िता के पति और ससुराल वालों की होगी।


डेस्क


No comments