Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

कटान पीड़ितों को आवंटित जमीन दबंगों ने किया कब्जा




मुरलीछपरा,बलिया । ग्राम पंचायत बहुआरा के कटान पीड़ित जगदीशपुर नरदरा भूसौला के कटान पीड़ितों की एक बैठक विगत दिनो हुई लालगंज स्थित सिंचाई विभाग के डाक बंगला में इंटक के जिला अध्यक्ष विनोद सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि ग्राम पंचायत सोनबरसा के नई बस्ती लालगंज के पास आवंटित उक्त गांव के कटान पीड़ितों के लिए भूमि संख्या 2684 है ।



उस पर क्षेत्र के एक दबंग द्वारा कब्जा कर लिया गया है उसे खाली कराकर यथाशीघ्र 30 नवंबर तक उक्त गांव के कटान पीड़ितों को बताया जाए अन्यथा की स्थिति में  विभाग की जमीन पर ही कटान पीड़ित अपना आशियाना बनाएंगे कटान पीड़ितों ने शासन प्रशासन को सख्त चेतावनी दी गई । 




अगर हम लोगों को न्याय नहीं दिया गया किसका खामीजा शासन प्रशासन के लोगों को भुगतना पड़ेगा जब प्रदेश में सपा की सरकार थी तो भाजपा वाले आकर यही कहते थे कि हम लोगों की सरकार होती तो कटान पे दर-दर की ठोकरें नहीं खाते किंतु आज प्रदेश और केंद्र में भाजपा की सरकार है फिर भी हम लोग खानाबदोश की जिंदगी जी रहे हैं । जबकि इंटक नेता ने बताया कि उक्त कटान पीड़ितों को बसाने के लिए जिलाधिकारी द्वारा 18 जून 2019 को एसडीएम और तहसीलदार बैरिया को भूमि संख्या 2684 पर उत्तर प्रदेश सरकार का नाम दाखिल खारिज कर अंकित करने का आदेश दिया था । 




वहीं 31 जुलाई 19 को  जिलाधिकारी ने एसडीएम और तहसीलदार को आदेशित किया के जब तक उक्त भूमि पर उत्तर प्रदेश सरकार का नाम नहीं दर्ज हो जाता तब तक अतिक्रमण करता उक्त भूमि विक्रय ना करें यह सुनिश्चित करें ।बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि हम लोग के लिए आर पार की लड़ाई लड़ेंगे विनोद सिंह ने कटान पीड़ितों को स्वस्थ रखें हर हाल में पात्रों का हक मिलेगा। 




बैठक में गोरखनाथ पांडे काशी नाथ पांडे श्री भगवान पांडे राम साहू पांडे रामायण पांडे देवता नंद पांडे विवेक पांडे संतोष मिश्रा राजू यादव शैलेश गुण गोपाल गुण विशाल यादव पवन कुमार रामजी गोल सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे संचालन हरिशंकर पाठक ने किया।




रिपोर्ट : विद्याभूषण चौबे

No comments