Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

कर्मचारियों के आगे झुके सीएमओ, दिया आश्वासन और समाप्त हुआ अनशन





बलिया । चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संघर्ष समिति का क्रमिक अनशन दूसरे दिन बुद्धवार को भी जारी रहा। इस दौरान समिति के अध्यक्ष विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि विगत कई माह से बोनस, डीए तथा सातवें वेतन के एरियर के लिए कर्मचारियों ने मुख्य चिकित्साधिकारी को लिखित रूप से अवगत कराने के बावजुद कोई सार्थक पहल न होने से मजबूरी वश कार्यालय में ताला जड़ना पड़ा।
 कर्मचारियों के क्रमिक अनशन को देखते हुए प्रशासन वार्ता के लिए तैयार हुआ।जिलाधिकारी ने अपने प्रतिनिधि के रूप में कोतवाल एवं मुख्य चिकित्साधिकारी को धरना स्थल पर भेजकर लिखित आश्वासन देते हुए बताया कि वर्ष 2018-19 का बोनस, सातवें वेतन का नया और पुराना एरियर तथा डीए एरियर का 12 एवं 17 प्रतिशत को 20 नवम्बर तक दे दिया जाएगा तथा शेष देयकों  2016-17 तथा 2017-18 के बोनस तथा बकाया डीए का भुगतान 20 दिसम्बर तक करने का समय लिया साथ ही कर्मचारियों की अन्य मांगों के बारे में बताया कि समस्त अपर/उप मु.चि.अधिकारी अपने कार्यालय में ससमय उपस्थित रहेंगें तथा समस्त पटल सहायक बिलों को अपने अधिष्ठान के प्रेषण बिल पंजिका पर अंकन करते हुए अधो हस्ताक्षरित के लेखा अनुभाग में सोनू कुमार (च.श्रे) को प्राप्त कराना सुनिश्चित करेगें।
 क्रमिक अनशन के दौरान अनशन स्थल पर उपस्थित किसी भी कर्मचारी के प्रति कोई भी अनुशासनात्मक कार्यवाही नहीं की जाएगी एवं समस्त कर्मचारियों का जीपीएफ पासबुक 20 दिसम्बर तक पूर्ण कराकर कर्मचारियों से अवलोकन कराने का भी आश्वासन दिया। लिखित आश्वासन मिलने के बाद अनशन पर बैठे शम्भुनाथ सिंह, सोनू कुमार, राजेश रावत, सुशील वर्मा, डी.सिंह ने अनशन समाप्त कर दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हए विनोद कुमार मिश्र ने कर्मचारियों को बताया कि देयकों का भुगतान अगर तय समयावधि में नही होता है तो पुनः अनशन किया जाएगा। अनशन सभा में प्रमुख रुप से देव प्रकाश सिंह, आशुतोष राय, छोटेलाल, संजीव चौबे, विनोद पाण्डेय, ह्वदय नारायन दूबे, सोनू,आशुतोष चौबे उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन जितेन्द्र कुमार ने किया।

By-Ajit Ojha

No comments