Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

विकास योजनाओं का क्रियान्यवन शत प्रतिशत हो : कमिश्नर



चिलकहर,बलिया । सरकार द्वारा प्रदत्त विकास योजनाओं का क्रियान्यवन शत प्रतिशत हो व आमजन व ग्राम सभा के कमजोर वर्ग के लोगो को योजनाओ का लाभ मिले व उनका विकास हो साथ ही ग्राम सभा मे कार्यरत सरकारी कर्मचारियो की शत प्रतिशत उपस्थिति हो इसकी निगरानी भी ग्रामवासियों को ही करनी होगी।                                            



उक्त बातें क्षेत्र के ग्रामसभा रामपुर मे बुधवार की सायं लगे जनचौपाल कार्यक्रम मे कमिश्नर कनकलता त्रिपाठी ने कही। साथ ही उपस्थित ग्रामसभा वासियो  की जन समस्याओ को भी गंभीरता से सूनी व संबंधित विभागो को चेतावनी भी थी। विकास की योजनाओ शौचालय,पेयजल,जलनिकासी,आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रीयो द्वारा दिये जाने वाले पोषाहार, व गर्भवती महिलाओ को लगने वाले टीकाकरण की विस्तृत जानकारी ली व आइसीडीएस विभाग के अधिकारियों को सचेत किया।



सडक स्वच्छता व शौचालय पर प्रसन्नता व्यक्त की तो लटक रहे बिजली के तारो पर खिन्न दिखी व सूचना के बाद भी एक्सइएन के न आने पर जेई को चेताया भी।साथ ही कक्षा 6 के बच्चे से 18 का पहाड़ा पढवाया व मै जा रहा हूं का अंग्रेजी मे जबाब देने को कहा ।साथ ही गर्भवती महिलाओं से पोषण व टीकाकरण के बारे मे जानकारी ली।आवास व कमजोर वर्ग के लोगो को मिलने वाली पेंशन की जानकारी ली।



जिलाधिकारी हरि प्रकाश साही के तेवर तल्ख दिखे व वह बनने वाले एमडीएम व आंगनबाडी केन्द्रो तथा कोटे की दुकानो से मिलने वाले खाद्यान पर भी जानकारी ली व लोगो को आगाह भी किया।



इस अवसर पर डीएम हरि प्रसाद शाही,सीडीओ बद्रीनारायण सिंह, एसडीएम रसडा विपीन कुमार जैन समेत डा0हरिनन्दन प्रसाद, बीडीओ मीना सिंह सहित पशुपालन विभाग व  जनपद के समस्त विभागो के अधिकारी गण,पुलिस अधिकारी गण उपस्थित रहे। ग्राम प्रधान राजा राम चौहान,श्रीप्रकाश लाल,समेत ग्रामवासी व महिलाये उपस्थित रही।



रिपोर्ट : संजय पांडेय

No comments