Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जब प्रशासन ने किया वादाखिलाफी तो सड़क पर उतरें युवा, कर दिया चक्का जाम


बैरिया (बलिया) । बुरी तरह क्षतिग्रस्त एनएच 31 व जयप्रभा सेतु की मरम्मत की मांग को लेकर सोमवार को समाजसेवी दुर्गविजय सिंह झलन के नेतृत्व में युवकों ने कर्णछपरा गांव के सामने सुबह आठ बजे से चक्का जाम कर दिया। जिससे एनएच पर सैक़ड़ों वाहन खड़े हो गए और यातायात पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया। 



जाम करने वाले युवकों को समझाने के लिए चौकी इंचार्ज चांददियर विवेक कुमार पांडेय के साथ बैरिया एसएचओ संजय त्रिपाठी पहुंचे किंतु जाम कर रहे युवकों ने उनका एक नहीं सुनी। बाद में उनकी सूचना पर मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी अशोक चौधरी के साथ जाम को लेकर युवकों के साथ गर्मागर्मी बहस हो गई। जाम कर रहे युवाओं ने पूछा एसडीएम साहब तीन महीने के भीतर इस मार्ग पर 75 लोगों का एक्सीडेंट हुआ है, 30 लोगों की एक्सीडेंट में जान जा चुकी हैं। तब आपका प्रशासन कहां थी, बिना किसी ठोस लिखित आश्वासन के ह आंदोलन समाप्त नहीं होगा, चाहे इसके लिए प्रशासन कुछ भी कर ले। बाद में एसडीएम सामान्य हुए और आंदोलनकारियों से लंबी बातचीत हुई। 




 एसडीएम ने आंदोलनकारियों को लिखित आश्वासन दिया है कि पांच दिसंबर तक क्षतिग्रस्त एनएच को मरम्मत कराकर गड्ढामुक्त कर दिया जाएगा। वहीं 10 दिसंबर तक जयप्रभा सेतु के भी मरम्मत का कार्य पूरा करा लिया जाएगा। इस बीच दुर्गविजय सिंह झलन ने कहा कि अगर इस लिखित आश्वासन पर अमल नहीं किया गया तो छह दिसंबर को मैं इसी स्थान पर आत्मदाह कर लूंगा। एसडीएम ने कहा इसकी नौबत नहीं आएगी, हर हाल में सड़क व पुल दोनों को निश्चित समय सीमा के भीतर ठीक करा दिया जाएगा। इसके बाद सायं चार बजे युवाओं ने चक्का जाम समाप्त कर दिया। एनएच 31 को जाम करने वालों में दुग्रविजय सिंह झलन के अलावा दीनबंधु सिंह, अजीत सिंह, शनि गुप्त, दीपक यादव, हरेराम यादव, सूरज सिंह, विशाल सिंह, छोटक सिंह, हरेंद्र सिंह, संजय सिंह सहित सैकड़ों युवा शामिल थे।




रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments