Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

यूपी पुलिस ने दिया अभयदान तो बिहार पुलिस ने पहुंचाया हवालात




# माझी मोड़ पर बिहार पुलिस ने पकड़ी 790 पेटी विदेशी शराब


# दूसरा तस्कर भी चढ़े पुलिस के हत्थे


बलिया : उत्तर प्रदेश सीमा से जुगाड़ लगाकर निकली शराब लदे ट्रक तो बिहार सीमा में प्रवेश होते ही उसे बिहार पुलिस ने उसे धर दबोचा। पंजाब निर्मित शराब से लदे उक्त ट्रक बैरिया थाना क्षेत्र होते हुए बिहार के रघुनाथपुर ले जाया जा रहा था। सब कुछ जानते हुए बैरिया व चांददियर पुलिस ने ट्रक के आगे रेकी कर रही बोलेरो व ट्रक को जाने दिया किंतु तब तक बिहार के सारण जनपद के एसपी को मुखबिरों से इसकी सूचना मिल गई और छपरा के एसपी के आदेश पर बिहार के मांझी पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दिया। जिससे मांझी पुल क्रास करते ही बिहार के सीमा में घुसते ही मांझी पुलिस ने बोलेरो से रेकी कर रहे दो तस्करों को गिरफ्तार करने के साथ ही 790 पेटी शराब लदे ट्रक को कब्जे में ले लिया। जिसकी कीमत लगभग 25 लाख रुपये बताई जा रही है।

बिहार प्रांत अंतर्गत मांझी के थानाध्यक्ष नीरज मिश्र ने बताया कि यूपी सीमावर्ती क्षेत्र पार कर बिहार में प्रवेश करते ही भारी मात्रा में ट्रक पर लदे पंजाब निर्मित शराब पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि जयप्रभा सेतु के अप्रोच मार्ग मोड़ पर वाहन चेकिंग के दौरान फल के नीचे छुपा कर ले जा रही शराब के साथ एक ट्रक सहित एक बोलेरो वाहन को जप्त कर लिया गया है। साथ ही बोलेरो से दो रेकी करने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे इस संबंध में पूछताछ की जा रही है। मांझी थानाध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि शुक्रवार को सारण एसपी को सूचना मिली कि एक फल लदे ट्रक के अंदर शराब छुपा कर लाया जा रहा है। एसपी के निर्देश पर मांझी में जाल बिछा कर सघन जांच अभियान शुरू किया गया। तभी उक्त ट्रक को रोककर चालक से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि ट्रक पर पपीता लदा है किंतु जब गहन छानबीन की गई तो पपीता के नीचे शराब की पेटियां दिखाई दी। इस बीच मौका देख कर चालक धीरे से खिसक गया। वहीं बोलेरो पर सवार रेकी करने वाले दो लोग पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पूछताछ में बताया कि शराब पंजाब से ट्रक पर लोड कर लाया जा रहा था। जिसे सीवान जिले के रघुनाथपुर ले  जाना था। गिरफ्तार शराब तस्करों में रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के राजेश प्रसाद व गोपालगंज जिला के मीरगंज थाना अंतर्गत कालो पट्टी निवासी बबलू कुमार चौधरी शामिल है। उक्त ट्रक से पुलिस ने 790 पेटी शराब बरामद की है। साथ ही गिरफ्तार दोनों लोगों से गहन पूछताछ की जा रही है।



                                                    


कई दिनों से मिल रही थी शराब लाने की खबर : एसपी छपरा


इस संबंध में सारण के पुलिस अधीक्षक हरिकिशोर राय बताया कि बिहार-यूपी सीमा क्षेत्र अंतर्गत मांझी पुल पार कर बिहार में अवैध शराब लाने की सूचना कई दिनों से मुखबिरों द्वारा मिल रही थी। एक बार फिर मुखबिरों द्वारा सूचना मिली कि एक बोलेरो पर दो लोग रेकी कर रहे हैं और शराब लदी ट्रक पीछे से बिहार के तरफ जा रहा है, जिससे मेरे द्वारा मांझी पुलिस को दिए गए निर्देश पर मांझी पुलिस ने भारी मात्रा में शराब पकड़ने में सफलता हासिल किया है।

                     



                                                        


शख्त कार्रवाई की जाएगी : अपर पुलिस अधीक्षक बलिया


अपर पुलिस अधीक्षक बलिया संजय कुमार का कहना है कि फिलहाल इस मामले की मुझे कोई जानकारी नहीं है। अगर ऐसा हुआ है तो जांचोपरांत दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।



रिपोर्ट : डेस्क

No comments