Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जाने किस मामले में देर रात जांच करने पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ


मनियर, बलिया । लड़की भगाई जाने एवं दुष्कर्म के कथित मामले के आरोप में बुधवार देर रात जांच करने पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ मनियर थाने पर पहुंचे ।उन्होंने मामले की गहनता जांच की। थाना क्षेत्र के एक गांव की दलित वर्ग की एक  नाबालिग युवती विगत 16 अक्टूबर को घर से गायब हो गई थी जिसकी गुमशुदगी मनियर थाने पर 28/10 /2019 को दर्ज हुआ था। पुलिस के अनुसार करीब तीन चार रोज पूर्व उक्त बालिका अपने पिता के साथ मनियर थाने पहुंची तथा अपने गांव के ही एक युवक के ऊपर आरोप लगायी कि उक्त युवक मेरे घर में घटना के दिन आया तथा अपने साथ चलने को कहा ।
उस दिन घर में मेरे परिवार का कोई सदस्य घर पर मौजूद नहीं था। जब मैं जाने से मना किया तो कहा कि तुम्हारे भाई को टंगवा लेगें। उसके बाद अपने दो दोस्तों के साथ मुझे बाइक पर बैठा लिया एवं बलिया रेलवे स्टेशन पर लेकर गया एवं वहां से मुझे दिल्ली लेकर चला गया ।वहां भाड़े पर रूम लेकर करीब 7 दिन रहा तथा मेरे साथ संबंध बनाता रहा ।उसके बाद मुझे सात हजार रुपये दिया तथा कहा कि घर चले जाना ।युवती ने दिए गए तहरीर में उन युवकों को  नामजद किया है  ।
पुलिस के यहां गुहार लगाने के बाद युवती के परिजन  मनियर पुलिस की कार्यवाही से संतुष्ट नहीं हुए  तो उन लोगों ने पुलिस अधीक्षक बलिया देवेंद्र नाथ से मिलकर  बुधवार के दिन न्याय दिलाने की गुहार लगाई । उसके बाद पुलिस अधीक्षक  ने  स्वयं मनियर पुलिस को कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए साथ-साथ स्वयं मामले की जांच करने मनियर थाने पहुंचे ।पुलिस अधीक्षक के कड़े निर्देश पर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर कारवाई में जुटी हुई है।
इस संबंध में पूछे जाने पर प्रभारी उपनिरीक्षक कमलेश यादव  मनियर   ने बताया कि लड़की का 161 का बयान हो गया है। मेडिकल कराया जा रहा है। उसके बाद 164 का बयान कराया जाएगा। जांच के बाद  उचित कार्रवाही की जाएगी।



रिपोर्ट : राममिलन तिवारी

No comments