Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जाने ! योगी सरकार के राज्यमंत्री ने किसकी प्रतिमा का किया अनावरण


दुबहर,बलिया। क्षेत्र के जनाडी गांव में बुधवार के दिन सोनकेश्वरी देवी बालिका विद्यालय में विद्यालय के संस्थापक व पूर्व प्रबंधक डॉ प्रेम भूषण पांडे के मूर्ति का अनावरण उत्तर प्रदेश सरकार के ग्राम विकास एवं संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने वैदिक मंत्रोचार के साथ किया । इस मौके पर आयोजित सर्वदलीय समारोह को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने कहा कि स्वर्गीय डॉ प्रेम भूषण पांडे जी के विचार हमेशा उच्च स्तर के रहे । उन्होंने अपने जीवन काल में इस विद्यालय के सर्वांगीण विकास के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहे । आज उनके भगीरथी प्रयास के बदौलत ही इस क्षेत्र के इस सोनकेस्वरी देवी बालिका विद्यालय में  बालिकाओं को शिक्षा ग्रहण करने में काफी सहूलियत मिल रही है । कहा कि जब तक यह विद्यालय चलता रहेगा स्वर्गीय डॉ प्रेम भूषण पांडे का नाम श्रद्धा और आदर के साथ याद आता रहेगा।

 कहा कि व्यक्ति को नेक और श्रेष्ठ कार्य ही करने चाहिए ।क्योंकि शरीर का भले ही नाश हो जाता है लेकिन उसके विचारों और कर्मों का कभी नाश नहीं होता, आज भले ही स्वर्गीय डॉक्टर प्रेम भूषण पांडे जी हमारे बीच में नहीं है लेकिन उनके द्वारा बनाए गए इस विद्यालय को देखते ही उनकी छवि आंखों के सामने उभर आती है । कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अवध बिहारी चौबे ने कहा कि विद्यालय और संस्थान का निर्माण एक कुशल नागरिक बनाने के लिए होता है ,शिक्षित करने के लिए होता है । क्योंकि जब तक समाज शिक्षित नहीं होगा तबतक उसके विचारों का दायरा नहीं बढ़ेगा । बिना विचार का व्यक्ति पशु के समान है । इसलिए समाज में रहने वाले जो लोग विद्यालय जैसे संस्थान को आगे बढ़ाने की सोच रखते हैं वैसे लोग  हमेशा से पूजनीय रहे हैं । इस अवसर पर बसपा नेता अनिल राय, दिनेश पाठक, राजीव मोहन चौधरी, सुशील पान्डेय कान्ह जी, अरविंद शुक्ला, सियाराम यादव आदि लोगों ने समारोह को संबोधित किया । 

इस दौरान समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों को दुबहर के ब्लाक प्रमुख ज्ञानेंद्र राय गुड्डू एवं डॉ वेदरत्न पांडे ने स्मृति चिन्ह एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया । कार्यक्रम में भोजपुरी लोकगीत के मशहूर गायक चंदन और नंदन जुड़वा भाइयों सहित छोटे लाल यादव ने कोई गीत सुना कर लोगों का खूब मनोरंजन किया । इस मौके पर मुख्य रूप से विमल पाठक, घनस्याम पांडे, अजीत मिश्रा, बृज किशोर पांडे मनीष पांडे अरुण सिंह ए के पान्डेय मोहन दुबे जयराम सिंह विनोद दुबे विजय पांडे अवधेश राय प्रेम शंकर चतुर्वेदी पिंटू सिंह विनोद सिंह सुनील सिंह कमलेश पांडे सतीश सिंह राम बचन यादव लकी सिंह महावीर पाठक अशोक पांडे अक्षय सिंह डिंपल सिंह पंकज राय चंद्रप्रकाश पाठक बिट्टू मिश्रा बलदेव गुप्ता राज किशोर सिंह प्रमोद पांडे धर्मेंद्र पांडे नरेंद्र सिंह डॉ धर्मेंद्र डॉ शैलेश अनिल सिंह अंजनीलाल चोबे आदि लोग उपस्थित थे । अन्त में सभी आगन्तुको के प्रति आभार प्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष गुड्डू राय ने व्यक्त किया ।


रिपोर्ट— त्रयंबक पांडेय 'गांधी'

No comments