Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

होली में किया हुड़दंग तो होगी कारवाई


—शांति समिति की बैठक में डीएम ने चेताया—डीजे बजाने पर रहेगी पाबंदी

बलिया। होली के त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने को लेकर जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही की अध्यक्षता में शुक्रवार को शांति समिति की बैठक हुई, जिसमें पानी, बिजली, चिकित्सा, सफाई व्यवस्था, खाद्य पदार्थों की शुद्धता, अवैध शराब पर कड़ाई से रोकथाम के अलावा शांति व्यवस्था पर चर्चा हुई। डीएम ने व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को सचेत किया। कहा कि होली पर हुड़दंग करने के वालों के खिलाफ इलाकाई पुलिस सख्त कारवाई करें। पुसि प्रशासन को चेताते हुए कहा कि किसी भी सूरत में डीजे पर नियंत्रण रखना है। जिलाधिकारी ने अवैध शराब पर पूरी तरह नजर रखने का निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिया।इसके साथ ही सीएमओ को निर्देश दिया कि सभी अस्पताल पर जरूरी दवाओं के साथ चिकित्सक अनिवार्य रूप में रहें। बिजली विभाग के अभियंताओं को निर्देश दिया कि बिजली के ढीले तारों की समस्या को ठीक करा दें। कहा कि होलिका दहन के स्थल के निरीक्षण के दौरान लोगों से बातचीत कर लें। एसडीएम-सीओ भी संयुक्त रूप से विवादित स्थलों के स्वयं निरीक्षण करें और गांव वालों के साथ बैठक कर लें। बैठक में एडीएम रामआसरे, एएसपी संजय कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट बृजकिशोर दूबे, एसडीएम सदर अश्विनी श्रीवास्तव, एसडीएम बेल्थरा राजेश यादव, एसडीएम बांसडीह दुष्यंत मौर्य, आबकारी अधिकारी अनुपम राजन, असगर अली, सभी सीओ व एसओ के अलावा समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे।


अवैध शराब मिली तो होगी एसओ के खिलाफ कारवाई: एसपी
होली पर विशेष तौर पर अवैध शराब पर रोक के प्रति पुलिस अधीक्षक पूरी तरह टाइट नजर आए। कहा कि रोजाना दबिश डालें। कहा कि जनपद स्तर से टीम औचक छापेमारी करेगी। अगर किसी भी थाना प्रभारी के क्षेत्र में अवैध शराब मिल गयी उनकी सत्यनिष्ठा संदिग्ध मानी जाएगी। चेताया कि इस पर बड़ी कार्रवाई तय है। 

पुलिस अधीक्षक ने तय की थानाध्यक्ष की जवाबदेही
एसपी ने कहा कि होली को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन के साथ पुलिस भी गंभीर हो जाए। खास तौर पर कहाँ विवादित स्थल है, वहां जरूर देख लें। होली से पहले सब कुछ स्पष्ट कर लें। साफ किया कि अगर कहीं भी कोई घटना हुई तो एसओ की भी जवाबदेही तय की जाएगी। एसपी ने कहा, सभी एसओ अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांवों में होलिकादहन के स्थल को देख लें।


रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments