Breaking News

चेयरमैन सभासद के बीच विवाद थमने का नाम नही ले रहा




मनियर, बलिया । नगर पंचायत मनियर में अध्यक्ष व सभासदों के बीच रार थमने के बजाय दिन प्रतिदिन बढती जा रही है। जिससे नगर का विकास कोसों दूर दूर तक नही दिख रहा है।अध्यक्ष व सभासदो के रार में आम नगरवासी पिस रहे है। एक तरफ नगर पंचायत अध्यक्ष ने अपने नगर के एक सभासद पर प्रधानमंत्री शहरी आवास में  कथित तौर पर धन उगाही को लेकर डूडा के परियोजना अधिकारी से जाँच कर कारवाई की गुहार लगाई है।तो दूसरे तरफ दो तिहाई सभासदों ने नगर पंचायत अध्यक्ष पर कथित तौर पर गम्भीर आरोप लगाते हुए शहरी आवास से धन वसूली कर देने का आरोप लगाते हुए डूडा अधिकारी से जांच कर कारवाई की मांग की है।


नगर पंचायत के अध्यक्ष द्वारा 4 फरवरी को परियोजना अधिकारी डुडा को दिये गये पत्र में दर्शाया है कि प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में वार्ड नं 14 के चयनित अभ्यर्थीयों से उक्त वार्ड के सभासद द्वारा आवास के नाम पर धन वसूलने की शिकायत मेरे जनता दरबार में लाभार्थियों द्वारा की गयी है।जिससे लाभार्थियों में भय का माहौल बना हुआ है।अध्यक्ष ने उक्त मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच कमेटी गठित कर दलालों को दंडित करने की मांग की है।तो वही दूसरी तरफ दो तिहाई सभासदों ने 7 फरवरी को परियोजना अधिकारी डुडा को दिये गये पत्र में दर्शाया है  कि नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा  गरीबों के लिए चलायी जा रही प्रधान मंत्री शहरी आवास योजना में मिल रहे धन में से अपने अपने वार्ड से  दस दस हजार रूपये वसूल कर प्रति लाभार्थी देने की मांग की जा रही है।ऐसा नही करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी जा रही है।पत्र में यह कथित आरोप है कि अध्यक्ष 25-25 हजार रूपये वसूल चुके है।सभासदों ने डूडा अधिकारी से मामले को संज्ञान में लेकर उचित कारवाई की मांग की है।
उधर नगरवासियों की मानें तो अध्यक्ष व सभासद की रार में नगर की सभी विकास कार्य बाधित पड़ा है।यह सिलसिला करीब एक वर्ष से नगर में चल रहा है।



रिपोर्ट : राममिलन तिवारी

No comments