Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सीएए का विरोध कर भीड़ हुई हिंसक,पुलिसकर्मी की मौत, डीसीपी घायल




नई दिल्‍ली। नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध और समर्थन में सोमवार को भी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में प्रदर्शन जारी है। मौजपुर और जाफराबाद में सीएए समर्थक और इसका विरोध करने वाले आमने सामने हैं। कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया है। इस दौरान भारी पत्थरबाजी भी हुई। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को आंसू गैस छोड़नी पड़ रही है। इस बीच, एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है। ये पुलिसकर्मी पत्‍थरबाजी में जख्‍मी हो गया था। वहीं शहादरा के डीसीपी अमित शर्मा पत्‍थरबाजी में जख्‍मी हो गए हैं। इसके अलावा वजीराबाद रोड पर प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों को फूंक डाला है, इससे पुलिस को भी पीछे हटना पड़ा है।

जानकारी के मुताबिक मोतीपुर में दो गुटों के बीच पत्‍थरबाजी हुई है। वहीं उपद्रवियों ने एक ऑटो और मकान में आग लगा दी है। इतना ही नहीं उपद्रवी मीडिया वालों के साथ भी बदतमीजी और गाली गलौज कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि मौजपुर इलाके में गोली भी चली है। एक शख्स को गोली लगने की खबर भी सामने आ रही है।

वहीं, करावल नगर रोड स्थित शेरपुर चौक पर देर रात हिंसा में आगजनी के बाद लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई हैं। जहां एक समुदाय के लोग हाथ में डंडे लेकर नारे लगा रहे हैं, वहीं दूसरी और चांद बाग की पुलिया के पास दूसरे समुदाय के लोगों की भीड़ उमड़ रही हैं। वहीं दिल्ली के नार्थ ईस्ट जिले में रविवार को हुई हिंसा मामले में कुल चार FIR दर्ज हुई हैं। इनमें एक जफराबाद, एक मौजपुर और मामले दयालपुर में दर्ज हुई है। रविवार को हुए हिंसक प्रदर्शनों में कुल 11 लोग घायल हुए हैं। इनमें 10 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। इसी के साथ पांच गाड़ियों को भी निशाना बनाया गया, जिनमें दो ऑटो और तीन बाइक हैं।

वहीं सुबह दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्रर ने खुद कमान संभालते हुए प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की थी लेकिन जब वो नहीं माने तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैसे के गोले छोड़े गए। सोमवार सुबह से ही जाफराबाद में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। वहीं मौजपुर में बाजार बंद है लेकिन कुछ दुकानें खुली थी।



डेस्क

No comments