Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बच्चा चोर समझकर भीड़ ने सात किसानों को पीटा, एक की मौत





भोपाल। मध्यप्रदेश के धार जिले के मनावर क्षेत्र के बोरलाई में ग्रामीणों ने सात किसानों को बच्चा चोर समझकर लाठी-डंडे और पत्थरों से हमला कर दिया। ग्रामीण इस कदर बेकाबू थे कि पुलिस के सामने भी नहीं रुके। पुलिस रोकती रही और वह लोगों पर लाठियां और पत्थर बरसाते रहे। हमले में एक किसान की मौत हो गई अन्य गंभीर घायल हैं, जिन्हें बड़वानी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धार के एसपी आदित्य प्रताप सिंह का कहना है- यह लोग ग्रामीणों को एडवांस दिया पैसा वापस मांगने आए थे, यह बच्चा चोर नहीं थे। विवाद लेनदेन का है।


जैसे ही ग्रामीणों ने किसानों को बच्चा चोर बताकर शोर मचाना शुरू किया, पूरा गांव वहां जुटने लगा। गुस्साए लोग किसानों को बच्चा चोर समझकर पीटने लगे। जिसके हाथ जो लगा, उसने वो मारा। किसी ने लाठी, तो किसी ने पत्थर मारे। एक व्यक्ति के हाथ बड़ा सा पत्थर आया तो उसने एक किसान पर वही उठाकर मार दिया। स्थिति यह थी कि पुलिस भी उन्हें रोकने में असहाय सी प्रतीत हो रही थी।


ग्रामीणों के हमले में घायल हुए इंदौर के शिवपुर खेड़ा के विनोद ने बताया- "हमने गांव के पांच मजदूरों को 50-50 हजार रुपए खेत पर काम करने के लिए एडवांस दिए थे। पैसे लेकर भी वह काम पर नहीं आ रहे थे। हमने कहा या तो हमारा पैसा वापस करो या काम करने आओ। उन्होंने पैसा वापस ले जाने को कहा। हम पैसा लेने आए तो बच्चा चोर बताकर पीटने लगे।"

उज्जैन के लिंबा पिप्लया निवासी नरेंद्र शर्मा भी ग्रामीणों के हमले में घायल हुए हैं। बड़वानी के अस्पताल में भर्ती शर्मा ने बताया- "हमने पुलिस में शिकायत की थी- हमारा पैसा लेकर मजदूर काम पर नहीं आ रहे हैं। बाद में बताया था कि उनका फोन आया है कि पैसा वापस ले जाओ। हमने पुलिस से साथ चलने को कहा तो वो बोले कि चले जाओ, कुछ नहीं होगा। जैसे ही हम गांव में पहुंचे, ग्रामीणों ने हम पर हमला कर दिया।"


दो गाड़ियों में किसान तिरला क्षेत्र के खिड़किया गांव पहुंचे थे। पहुंचने ही ग्रामीणों ने इन पर पत्थरबाजी शुरू कर दी तो यह लोग बचकर भागने लगे। ग्रामीणों ने फोन करके बोरलाई गांव के लोगों को बताया कि कुछ लोग बच्चा चुराकर कार से भाग रहे हैं। इस पर बोरलाई गांव में इन लोगों को रोककर पीटना शुरू कर दिया गया।



डेस्क


No comments