Breaking News

डीएम-एसपी ने मंडी की व्यवस्था का लिया जायजा


बलिया : जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही व एसपी देवेन्द्रनाथ ने गुरुवार को लॉकडाउन के बीच मंडी समिति में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने आवश्यक वस्तु के अंतर्गत आने वाले विभिन्न सामानों के रेट का सत्यापन किया। साथ ही प्याज, आलू, मिर्चा समेत अन्य आवश्यक वस्तुओं को लेकर जाने वाली गाड़ियों को भी चेक किया। विपणन व खाद्य विभाग के अधिकारियों से व्यवस्था के बारे में जरूरी जानकारी ली। कहा कि मंडी की व्यवस्था सुचारू रूप से चले। कहीं भी जमाखोरी या मुनाफाखोरी की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। 


व्यापारियों की समस्या पर किया आश्वस्त, नहीं होगी कोई दिक्कत


मंडी में कुछ व्यापारियों ने आवश्यक वस्तुओं को लेकर आने वाली गाड़ियों के आवागमन में कहीं कहीं समस्या होने की बात कही। इस पर डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने आश्वस्त किया कि ऐसा नहीं होगा। सभी थानों को इसके लिए निर्देश दिया जा चुका है। फिर भी कहीं दिक्कत हो तो तत्काल मुझे या एसपी को अवगत करावें।


दुकानदारों व ग्राहकों को दी नसीहत


भ्रमण के दौरान विशुनीपुर में दवा की दुकान पर भीड़ देख डीएम रुक गए और वहां लोगों को बचाव के तरीके बताए। उन्होंने दवा दुकानदारों से कहा कि दुकान के बाहर चूना या पेंट से खड़े होने की चिन्हित कर ग्राहकों को दूरी बनाकर रहने में सहयोग दें। ध्यान रहे, भीड़ होगी और सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं होगा तो हर किसी के लोए दिक्कत बढ़ जाएगी। उसके बाद डीएम-एसपी चौक, बालेश्वर मंदिर, महावीर घर समेत पूरे शहर का भ्रमण करने के बाद देहात क्षेत्र की ओर निकल गए। चिलकहर, हजौली, होते हुए रसड़ा कस्बे में पहुंचे और वहां की स्थिति को देखा। स्थानीय प्रशासन, नगरपालिका, कोतवाली को निर्देश दिया कि आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता में कोई बाधा नहीं होनी चाहिए। 




रिपोर्ट : राममिलन तिवारी

No comments