Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जाने कहाँ, प्रतिबंधित होने के बाद भी खुल रही मिठाई की दुकानें




बलिया: यूपी में कोरोना वायरस को लेकर सरकार ने लॉक डाउन का फैसला लिया था । जिसको लेकर सरकार ने अब चौथा लॉक डाउन लागू कर रखा है। चौथे लॉक डाउन में वे दुकानें भी खुल रही है जो प्रतिबंधित है। जिसका नज़ारा बलिया जनपद के नगरा थाना क्षेत्र के नगरा कस्बा के बेल्थरा नगरा मार्ग व् नगरा गड़वार मार्ग पर देखने को मिला। जहाँ प्रतिबंधित मिठाई की दुकानें धड़ल्ले से चलाई जा रही हैं। 

इन मिठाई की दुकानों पर मिठाई दुकानदार खुलेआम प्रशासन के आदेश का माखौल उड़ाते हुए जलेबी बनाते रहे। जिससे लॉक डाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का उलंघन भी किया जा रहा हैं। इस दुकानदार पर जिला प्रशासन के खौफ नाम की कोई चीज ही नहीं। आखिर खौफ़ कैसे रहे ।जब पुलिस वाले इस दुकान पर जाते हो और कोई कार्यवाही नहीं करते तो डर किस बात का।

 जब दुकानदार से बात किया गया तो कहना है कि पुलिस आती है और चली जाती हैं, किसी का निर्देश भी नहीं हैं। हालांकि जब जिलाधिकारी से पूछा गया तो कहना हैं कि आदेश के विपरीत जो कर रहे हैं।जो इसके लिए सतर्कता हैं उसके लिए टर्म कंडीशन का उल्लंघन कर रहे हैं,उसके ख़िलाफ़ महामारी एक्ट और आपदा अधिनियम के तहत धारा 188 दण्ड प्रक्रिया संहिता के अंतर्गत भारतीय दण्ड विधान के अन्तर्ग कार्यवाही की जायेगी।



रिपोर्ट संजय तिवारी

No comments