Breaking News

मिसाल बना स्वयंसेवक का कार्य




दुबहर, बलिया : कहा जाता है कि अगर व्यक्ति के इरादे मजबूत हो और अपने अंदर कुछ कर गुजरने का जुनून हो तो वह इंसान विपरीत परिस्थितियों में भी चट्टान की तरह अडिग रहता है।
आज जहां एक तरफ संपूर्ण विश्व कोरोनावायरस  महामारी के चपेट में है ,जिससे हमारा देश भी अछूता नहीं है! व लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है ।खासतौर से श्रमिक व  दैनिक मजदूरी करने वाले लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है। तथा महानगरों में रहने वाले श्रमिक मजदूर  पैदल व विभिन्न तरीकों से अपने घरों तक पहुंचने के लिए परेशान है!
इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों में सब का योगदान अतुलनीय है।
वहीं दूसरी तरफ नेहरू युवा केंद्र बलिया के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अभिषेक राय जिला युवा समन्वयक विकास तिवारी के कुशल नेतृत्व में लोगों को इस वैश्विक महामारी में जागरूक करने के लिए दिन रात लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि भारत सरकार के दिशा निर्देश पर अभी तक 500 लोगों के मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु एप व 150 लोगों के मोबाइल में आई गॉट दीक्षा एप डाउनलोड करा कर उन्हें प्रशिक्षण दिला रहे हैं ।इसके साथ साथ बाहर से आए लोगों को शत प्रतिशत होम क्वॉरेंटाइन व सामाजिक दूरी का गंभीरता पूर्वक पालन करने की अपील कर रहे हैं। व  उन्हें मास्क व अन्य जरूरी सामान उपलब्ध कराने के साथ साथ कोरोना वायरस से सम्बंधित विभिन्न प्रकार के वीडियो बना कर लोगों को जागरूक कर रहे  हैं ।
उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी में राष्ट्र के निर्माण का उत्तरदायित्व हम युवाओं के कंधों पर आ गया है।



रिपोर्ट : नितेश पाठक

No comments