Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सरकारी योजनाओं की हकीकत परखने को लगाई डूडा अधिकारी से गुहार



मनियर,बलिया: नगर पंचायत में सरकारी योजनाओं का धरातल पर क्या सच है इसकी बानगी वार्ड नम्बर 2 में देखने को मिल रही है जहाँ कथित तौर पर अनियमितताओं को लेकर शिकायतकर्ताओं ने जिला परियोजना अधिकारी डूडा को शिकायत पत्र देकर उक्त वार्ड सभासद के विरुद्ध कठोर कारवाई की गुहार लगाई है।


उक्त वार्ड निवासी व शिकायतकर्ता दयानंद, सुदामा, पिन्टू कुमार, मनोज ने जिला परियोजना अधिकारी डूडा को बीते 18 मई को दिए पत्र में उल्लेख किया है कि उक्त वार्ड के सभासद द्वारा हर सरकारी योजनाओं में घोर अनियमितता किया जा रहा है। आवास के नाम पर पैसा वसूली 1 फाइल बनाने के लिए 1000 से 1500 रू. की वसूली करता है जबकि 1 फाइल 200 से 250 रू में तैयार हो जाती है और हर सरकारी योजना को सिर्फ अपने घर परिवार के सदस्यों को करता है चाहे राशन कार्ड हो या आवास या इस विकट कोरोना जैसे महामारी बीमारी से निपटने के लिए तमाम सरकारी योजनाएं हो ।

 शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि उक्त सभासद के साथ नगर पंचायत चेयरमैन भी मिला जुला रहता है। इनके रवैये से वार्ड की गरीब जनता त्रस्त है। शिकायतकर्ताओं ने उक्त सभासद के विरुद्ध कठोर कारवाई करने की गुहार लगाते हुए पत्र की पत्रलिपि उप जिलाधिकारी बाँसडीह सहित अन्य को भी भेजी है।




रिपोर्ट राममिलन तिवारी

No comments