Breaking News


जानें कहां कोरोना संक्रमित के जद में आये लोगों के जांच के लिए हुई सैंपलिंग


गड़वार (बलिया): कोरोना संक्रमित मरीजों का पांच दिनों के अन्दर अचानक बृद्धि होने से स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से चौकन्ना हो गई है। इस बावत जिला सर्विलांस अधिकारी डा०ए.के. मिश्रा ने बताया कि जो भी प्रवासी हाई रिस्क प्रदेशों से आ रहे है उनको स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा डोर टू डोर सर्वे कराकर चिन्हित कराया जा रहा है ताकि उनका भी सैम्पल लिया जा सके। 

वही जिला सर्विलांस की टीम भी कोरोना संक्रमित मरीजों के सम्पर्क में आए हाई रिस्क लोगों को चिन्हित कर सैम्पल लेने का कार्य जोरों पर है।जिसके क्रम में मंगलवार को ब्लाक के बलेजी गांव में 50 वर्षीय अधेड़ के कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद जिला सर्विलांस अधिकारी के निर्देश पर सैम्पल लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम बुधवार को बलेजी गांव पहुंचकर कोरोना संक्रमित के सम्पर्क में आए 26 लोगों का सैम्पल लिया। संक्रमित के जद में आए आशा बहु एवं नाई भी हाई रिस्क में आ गए थे।


 प्रभारी चिकित्साधिकारी डा०रफीक अख्तर ने बताया कि जब तक सैम्पल लिए गए लोगों का परिणाम नहीं आ जाता तब वे सभी लोग क्वारंटीन में रहेगे। गांव को पूरी तरह से कन्टेन्मेंट जोन घोषित कर पूरी तरह से सील कर दिया गया है। सैम्पलिंग टीम में लैब टेक्निशियन युसूफ अंसारी, संतोष कुमार यादव, जिला सर्विलांस टीम से धनेश पाण्डेय,ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अशोक कुमार मौजूद रहे।



रिपोर्ट-पीयूष श्रीवास्तव



No comments