Breaking News


अनलाक होते ही कोरोना को लेकर बेपरवाह हुई आवाम


रेवती (बलिया)। वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव हेतू जारी लाक डाउन के बाद अनलाक शुरू होने से लोग अब लापरवाह होते जा रहे हैं । अन लाक के पहले दिन दुकानों में न तो शारीरिक दूरी का ख्याल रखा जा है और न मास्क का प्रयोग किया जा रहा है । अधिकांश दुकानों के बाहर साबुन व सेन्टराईजर की ब्यस्था भी उपलब्ध नहीं हो पायी है । कतिपय दुकानदार रोस्टर की अनदेखी कर निर्धारित समय से एक घंटा पहले ही दुकान खोल दे रहे हैं । हालांकि कई बार पुलिस द्वारा दुकानदारों के खिलाफ कार्य वाही भी की जा चुकी हैं । थाना क्षेत्र में  नगर सहित तीन तीन जगह हाट स्पाट घोषित होने से पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगने से लोग इसका बेजा फायदा उठा रहें हैं ।

इस संबंध  में अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल रेवती अध्यक्ष वीरेंद्र गुप्ता व महामंत्री राजेश केशरी ने बताया कि रोस्टर वाइज़ दुकान खोलने के नाम पर किराना, दवा, सब्जी व फल की दुकानों को छोड़ कर शेष दुकाने सप्ताह में तीन दिन का लिए खुल रही है । इससे दुकानदारों की दुकानदारी प्रभावित हो रहीं हैं । वही दूर दराज के ग्राहक रोस्टर के नाम पर दुकान बंद रहने से बाजार का चक्कर लगा कर गांव लौट जा रहें हैं । 

ब्यापारी नेता द्वय ने जिलाधिकारी बलिया व एस डी एम बांसडीह से रोस्टर वाईज सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक दुकानें खोलने की जगह सुबह 7  बजे से सायं 7 बजे तक सभी दुकानों को एक साथ खोलने की अनुमति दिये जाने की मांग की है । तथा यह भी कहा कि रविवार को पूर्व की भांति सभी दुकानों की साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी ।



रिपोर्ट पुनीत केशरी

No comments