Breaking News


फैली अफवाह: कोरोना माई को मनाने के लिए लड्डू चढ़ा रहीं हैं महिलाएं



रेवती (बलिया) : नगर क्षेत्र में कोरोना वायरस के प्रकोप को शांत करने के लिए लड्डु चढ़ाने के फैली अफवाह से महिलाओं में सोमवार को सुबह से मिष्ठान की दुकानों पर लड्डू व किराना की दुकान पर कपूर व लौंग खरीदने के लिए तांता लगा रहा ।

सोशल मिडिया पर एक महिला का वीडीओ वायरल हुआ है, जिसमें वह कह रही है कि बिहार के बरौनी जिले में खेत में घास गरने गई एक महिला के सामने गाय अचानक औरत में बदल गई तथा महिला से कहा कि डरो  मत मैं करोना माई हूँ । लड्डू, कपूर व लौंग नौ, नौ लेकर बिना जुते खेत में गाड़ कर ऊपर से छाक चढ़ा के मिट्टी से दबा दे । सोमवार व शुक्रवार को इस तरह का पूजा करने से कोरोना वायरस का प्रभाव धीरे धीरे कम हो जायेगा। एक दूसरी महिलाओं से इस तरह की बातें सुनकर परिवार की अन्य महिलाएं भी घर की सुख शांति के लिए टोटरम व पूजा कर रही है।

भटवलिया, बुधरामपुर, कुसौरी खुर्द आदि गांवों में इस तरह का अफवाहों का बाजार गर्म रहा । भटवलिया गांव की दुश्वारियां देवी ने बताया कि सब महिला कर रही है तो हम भी कर रहीं हूँ । कुसौरी खुर्द गांव से रेवती बाजार लड्डू व लौंग खरीदने आये शिवम तुरहा नामक किशोर ने बताया कि गांव जवार में  हल्ला सुन मेरी मां भी पूजा कर  रही है ।


रिपोर्ट पुनीत केशरी

No comments