Breaking News

> > >

दो दिनों में हुई 929 लोगों की कोरोना जांच


रसड़ा (बलिया) : रसड़ा नगर पालिका क्षेत्र के सभी 25 वार्डों को कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए  गुरूवार व शुक्रवार को  25 वार्डों में विशेष 12 टीमों ने  कर दो दिनों में सभी वार्डों में डोर-टू-डोर जाकर  929लोगों को रैपिट कीट के जरिये जांच किया  गया रसड़ा सीएचसी  कोरोना प्रभारी डा. मुकेश वर्मा के अनुसार गुरुवार को सुबह से शाम 5 बजे तक 429 लोगों का जांच किया गया । वहीं शुक्रवार को सुबह से शाम 5 बजे तक 500 लोगों को कोरोना जांच किया गया।यानी दो दिनों में लक्ष्य था ढाई हजार जांच हुआं 929 ।

बताते चलें कि रसड़ा नगरपालिका क्षेत्र में टोटल 25 वार्ड है इसी आधार पर उच्च अधिकारियों ने प्रति वार्ड 100 व्यक्तियों  जांच का लक्ष्य रखा था.मगर प्रति वार्ड 40 लोगों का ही जांच हुआं  वैसे देखा जाए तो देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 12 लाख से पार हो चुका है वहीं जनपद में अभी तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है काफी लोग स्वस्थ होकर अपने अपने घर चलें गए हैं वहीं रसड़ा क्षेत्र में कोरोना वायरस से  मौत का आंकड़ा सबसे ज्यादा है।

कोरोना प्रभारी मुकेश वर्मा ने बताया कि दो दिनों में टोटल 929 लोगों का जांच किया गया है निगेटिव पाज़िटिव उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट भेज चूका हूं रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि किस वार्ड में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज़ है या नहीं कल तक रिपोर्ट का प्रतीक्षा किजिए जैसे ही जानकारी होगी हम आपको बता देंगे ।

हालांकि संवाददाता का मकसद था कि लोगों को और जागरूक किया जाय मगर जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारियों से हर बार की भांति इस बार भी सन्तुष्ट जबाव मीडिया को उपलब्ध नहीं कराई।

रिपोर्ट पिन्टू सिंह

No comments