Breaking News


कोरोना से जंग जीतने वाला बलिया का यह पत्रकार किल कोरोना अभियान को देगा धार

कोरोना को मात देने वाले बलिया के जुझारू पत्रकार मनोज चतुर्वेदी


बलिया: शहर व देहात क्षेत्रों में कोरोना के तेजी से फैलाव को देखते हुए जिलाधिकारी एसपी शाही ने जन जागरूकता और जन सहयोग के लिए अलग-अलग टीम बनाई है। उन्होंने संयुक्त मजिस्ट्रेट अन्नपूर्णा गर्ग को इन टीमों का नेतृत्व सौंपा है, जिसमें डीडीओ शशिमौली मिश्रा, डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव व ईओ दिनेश विश्वकर्मा भी हैं। जनजागरूकता के लिहाज से एक अलग से 'किल कोरोना बलिया टीम' बनाई गई है।  

जनपद में कोरोना की स्थिति का आकलन, मूल्यांकन एवं विश्लेषण तथा स्थानीय स्तर पर समूहों के माध्यम से विभिन्न स्तरों को ध्यान में रखते हुए जनसहयोग की कार्य योजना और रणनीति बनाएगी। विभिन्न आयु वर्ग, धार्मिक एवं सामाजिक स्तर के लोगों के लिए प्रभावी ऑडियो व वीडियो तैयार करेंगे। जरूरत पड़ने पर अन्य विशेषज्ञ लोगों को भी इसमें शामिल किया जा सकता है। अभियान को व्यापक बनाने के लिए एनसीसी, स्कॉउट, एनएसएस, नेहरू युवा केन्द्र, युवक मंगल दल, महिला मंडल व अन्य लोगों का सहयोग भी ले सकेंगे। 
जिलाधिकारी ने यह भी कहा है कि धार्मिक स्थलों जैसे मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा, चर्च के प्रबंधकगण के साथ समन्वय बनाकर हिंदी, उर्दू आदि भाषाओं में ऑडियो को प्रसारित करने का भी प्रयास होगा। जिले में संचालित एल-1 अस्पताल में भर्ती रोगियों व मेडिकल टीम के सदस्यों से रैंडम आधार पर व्यवस्था संबंधी फीडबैक लेते हुए जरूरी सुधार के संबंध में प्रशासन को तीसरे पक्ष के रूप में फीडबैक देंगे। उन्होंने प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया व सोशल मीडिया के माध्यम से भी अभियान को प्रभावी बनाने की अपेक्षा की है। इसके अलावा नगर क्षेत्र में नगर निकाय के माध्यम से तथा ग्रामीण क्षेत्र में ब्लॉक या ग्राम पंचायत के माध्यम से प्रचार-प्रसार व निगरानी समितियों से समन्वय बनाने को कहा है। 

*ये है 'किल कोरोना बलिया टीम'*

जन जागरूकता के लिए तैयार की जाने वाली सामग्री, संदेश को प्रभावी व गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए हर क्षेत्र में कुशल विशेषज्ञ की टीम भी बनाई गई है। इस टीम में न्यूज़ रिपोर्टर मनोज चतुर्वेदी, एसोसिएट प्रोफेसर टीडी कालेज निशा राघव, प्रधानाध्यापिका प्रतिमा उपाध्याय, न्यूज रिपोर्टर शशी कुमार, शिक्षामित्र एवं गायक अनिल कुमार मिश्र, साउंड रिकॉर्डिस्ट राजेश कुमार, साइकोलॉजिस्ट पूजा भट्ट व रंगकर्मी सोनी शामिल है।




रिपोर्ट धनेश पांडेय

1 comment:

  1. सार्थक प्रयास किया जा रहा है। अभिनन्दन।

    ReplyDelete