Breaking News

> > >

ईओ आत्महत्या कांड :चेयरमैन समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज





बलिया:  मनियर नगर पंचायत चेयरमैन भीम गुप्ता द्वारा 2 करोड़ का काम बिना बोर्ड के प्रस्ताव के मनमाने ठिकेदार को देने का विरोध करने पर मनियर नगर पंचायत की तत्कालीन ईओ मणि मंजरी राय को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप मृतका के भाई विजयानंद राय ने लगाया है.
तहरीर  के आधार पर कोतवाली पुलिस  बलिया कोतवाली पुलिस में मनियर चेयरमैन भीम गुप्ता, टैक्स लिपिक विनोद सिंह, कंप्यूटर आपरेटर अखिलेश और ईओ के ड्राइवर  समेत सिकंदरपुर नगर पंचायत के ईओ संजय राव के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी हैं.

बता दे कि मृतका के भाई विजयानंद राय में पुत्र जयठाकुर राय निवासी कनुवान थाना भावंरकोल जिला गाजीपुर ने पुलिस को दिए तहरीर में आरोप लगाया है कि  मनियर में उसकी बहन मणि मंजरी राय की बतौर अधिशासी अधिकारी प्रथम नियुक्ति थी, इसी का लाभ उठाकर नगर पंचायत के चेयरमैन अपने चहेते ठेकेदार को दो करोड़ का काम बिना बोर्ड प्रस्ताव के ही दिलाना चाहते थे.

जिसका उसकी बहन विरोध करती थी. जिस कारण चेयरमैन और उसके गुर्गे टैक्स लिपिक विनोद सिंह कंप्यूटर आपरेटर अखिलेश वाहन चालक  के अलावा पूर्व में मनियर के ईओ और वर्तमान में सिकंदरपुर नगर पंचायत के ईओ संजय राव उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के साथ-साथ धमकाते रहते थे.

इसका जिक्र वह अक्सर फोन पर भी किया करती थी. तहरीर में मृतका के भाई ने जिक्र किया है कि उसकी बहन ने इस घटना का जिक्र अपर जिलाधिकारी से भी किया था, लेकिन प्रशासनिक स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं होने से वह काफी निराश और क्षुब्ध थी. जो बाद में उसकी आत्महत्या का कारण बना.


रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments