Breaking News

कैसे टूटेगी कोरोना की चेन, जब सीएचसी का मुखिया ही मिला पॉजिटिव



बांसडीह, बलिया: कोरोना (कोविड 19) को लेकर तमाम तरह के उपाय खोजे जा रहे हैं। सुझाव भी दिए जा रहे हैं। शासन - प्रशासन लगातार कसरत में लगा हुआ है कि कोरोना जैसे संक्रमण के चेन को कैसे तोड़ा जाय। ऐसे में सरकार द्वारा भी तरह - तरह की व्यवस्थाएं भी दी जा रही हैं। लेकिन बाँसडीह इलाके के लोग फिर से सहम गए हैं। 

चर्चा होने लगी है कि  अस्पतला क्या जाना जब मुखिया ही कोरोना पॉजिटिव हो गए , अब क्या होगा। हालाँकि कोरोना से लोगों को भय जरूर है लेकिन भय से कोरोना नही बल्कि उससे लड़कर भगाना होगा। घर से निकलते समय सामाजिक दूरी बनाते हुए मास्क का प्रयोग आवश्यक है। स्वास्थ्य विभाग से जुड़ा कोरोना जिसके बारे में यहीं से उपचार या परामर्श मिलना है। 

वहीं चिकित्साध्यक्ष भी कोरोना पॉजिटिव आ जाय तो निश्चित ही चर्चा का विषय होगा। बताया जाता है कि बाँसडीह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्साधिकारी डॉक्टर एस के तिवारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उनकी जाँच तीन दिन पहले हुई थी।अब उन्हें होम आइसुलेशन किया गया हैं।इसकी  सूचना मिलते ही लोगों में भय व्याप्त है कि जब डॉक्टरों को कोरोना नही छोड़ रहा तो आम - जन का क्या होगा। 

"  कमिश्नर बैठक से निकले थे डॉक्टर एस के तिवारी "
गत दिनों कलेक्ट्रेट सभागार में कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने कोरोना ( कोविड 19 ) के विषय में बैठक किया था। जहाँ जिले के आलाधिकारी भी मीटिंग में थे उसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाँसडीह के चिकित्साधिकारी डॉक्टर एस के तिवारी मीटिंग में रहे। अब देखने वाली बात होगी कि जांच हो तो कौन -कौन अधिकारी कोरोना की जद में आते हैं।




रिपोर्ट रविशंकर पांडेय
  



No comments