Breaking News


जांच और बचाव से ही हारेगा कोरोना : विपिन



रसड़ा (बलिया): उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में ताबड़तोड़ कोरोना पाज़िटिव केस मिलने के बाद  रसड़ा नगर पालिका क्षेत्र के 25 वार्डों को कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए रसड़ा में भी किल कोरोना टीम ने विशेष अभियान का शुभारंभ कर दिया। 


अमर शहीद भगत सिंह इंटर कालेज के सभागार से शुरू हुए इस अभियान में संयुक्त मजिस्ट्रेट आईएएस विपिन जैन ने 25 वार्डों के लिए 12 टीमें गठित कर उन्हें जरूरी दवाओं की कीट, पीपीआई व रैपिड किट प्रदान कर टीम को रवाना किया।

 यह टीम दो दिनों में सभी वार्डों में डोर-टू-डोर जायेगी और एक वार्ड में कम से कम 100 लोगों यानि लगभग ढाई हजार लोगों को रैपिट कीट के जरिये जांच होगी और रिपोर्ट तुरंत मिल जायेगी।

 कोरोना पाजिटिव मिलने पर व्यवस्था होने पर उन्हें होम आइशलोसन किया जायेगा अन्यथा की स्थिति में उन्हें एबुलेंस से कोविड-19 अस्पताल भेजा जायेगा। इसके पूर्व विपिन जैन ने किल कोरोना टीम को फाइनल ट्रेनिंग दी।

 इस दौरान चिकित्सकों, सभासदों, आशा बहुआें, आंगनबाड़ी, शिक्षकों, सफाई कर्मचारियों एवं टीम में शामिल सभी को उनकी जिम्मेदारियों का एहसास कराते हुए टीम को क्या और कैसे करना है इसके बारे में विस्तार से बताया। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि इन दो दिनों में टीम को शत प्रतिशत योगदान देना है ताकि रसड़ा को कोरोना से मुक्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि जांच के नाम पर डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि बिना जांच व बचाव किए कोरोना को नहीं हराया जा सकता है। इस मौके पर उपजिलाधिकारी मोतीलाल यादव सहित नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी बब्बन यादव, सीएचसी रसड़ा के अधीक्षक डा. वीरेंद्र कुमार, रसड़ा  सहित अन्य चिकित्साधिकारी व कर्मचारी  मौजूद रहे।

रिपोर्ट पिन्टू सिंह

No comments