Breaking News

> > >

बालीवुड के 'शहंशाह' को कोरोना ने जकड़ा, परिवार भी चपेट में


मुंबई. बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारे अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने शनिवार शाम ट्विटर पर खुद इसके बारे में बताया। नानावटी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के पीआरओ ने रविवार सुबह बताया कि अमिताभ में हल्के लक्षण हैं, उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। अमिताभ के परिवार के सभी लोगों और घर में रह रहे स्टाफ का भी सैम्पल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट आज आएगी।

जया बच्चन, ऐश्वर्या और आराध्या की कोविड-19 एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है। नानावटी के क्रिटिकल केयर सर्विसेज के डायरेक्टर डॉ अब्दुल एस अंसारी ने रात 3 बजे मीडिया को बताया कि अमिताभ की हालत पहले से बेहतर हैं और वे आराम से हैं। उनकी प्रारंभिक रिपोर्ट्स संतुष्ट करने वाली है।
अपील: अमिताभ ने खुद पहल की
अमिताभ ने ट्वीट कर खुद उन सभी लोगों से कोरोना टेस्ट कराने की अपील की है जो बीते 10 दिनों में उनके सम्पर्क में आए थे। पहले खबर थी कि जया बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन देर रात महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजेश टोपे ने कहा कि जया-ऐश्वर्या और पोती आराध्या का टेस्ट देर से हुआ, जिसकी रिपोर्ट रविवार शाम को आएगी।
डर: अमिताभ को कोरोना का डर ज्यादा
11 अक्टूबर 1942 को जन्मे अमिताभ बच्चन को बीते 38 साल से अस्थमा, लिवर और किडनी की भी समस्या है। 77 साल के इस महानायक की आंख में भी धुंधलापन बढ़ रहा है जिसके बारे में उन्होंने खुद तीन महीने पहले बताया था। उन्हें अक्सर हेल्थ चेकअप के लिए नानावटी हॉस्पिटल जाना पड़ता है। पिछले साल अक्टूबर में भी अमिताभ बच्चन की तबीयत रात 2 बजे अचानक बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें 3 दिन के लिए भर्ती कराया गया था।
आशंका: अभिषेक के जरिए आया वायरस
बच्चन परिवार तक कोरोना कैसे पहुंचा, इस सवाल पर सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि संभवत: अभिषेक बच्चन के बाहर जाने के कारण कोरोना परिवार तक पहुंचा है। हाल ही में अभिषेक की पहली वेब सीरीज ब्रीद लॉन्च हुई है। इस सीरीज के एडिटिंग के लिए वे अपने जुहू बंगले के नजदीक साउंड एंड डबिंग स्टूडियो में जा रहे थे। अमिताभ घर से बिल्कुल बाहर नहीं जा रहे थे और न ही वे बाहर से आए लोगों से मिल रहे थे।
बताया जा रहा कि वहां से ही किसी संक्रमित व्यक्ति के कारण पहले अभिषेक पॉजिटिव हुए और फिर उनसे अमिताभ को भी संक्रमण हुआ होगा। यह जानकारी सामने आने के बाद साउंड एंड डबिंग स्टूडियो को सील कर दिया गया है और वहां आने वाले सभी लोगों को ट्रेस किया जा रहा है।

बिग बी ने खुद ट्वीट किया
शनिवार शाम अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करके बताया कि, ‘मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। अस्पताल में भर्ती हो चुका हूं। मेरे परिवार और स्टाफ के लोगों का टेस्ट हुआ है। उनकी रिपोर्ट का इंतजार है। पिछले 10 दिनों में मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से गुजारिश है कि वे अपना टेस्ट कराएं।'
अभिषेक ने पुष्टि का ट्वीट किया
अभिषेक ने अपने ट्वीट में लिखा- 'आज हम दोनों, मेरे पिता और मैं कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हम दोनों को हल्के लक्षण थे, जिसके बाद हम अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। हमने सभी जरूरी अथॉरिटीज को जानकारी दे दी है और हमारे परिवार व स्टॉफ के सदस्यों का टेस्ट कराया जा रहा है। मैं सभी से शांत रहने और पैनिक न फैलाने की गुजारिश करता हूं। धन्यवाद।'
डॉ अब्दुल एस अंसारी कर रहे इलाज
नानावटी सूत्रों ने बताया है कि अमिताभ अभी क्रिटिकल केयर सर्विसेज के डायरेक्टर डॉ अब्दुल एस अंसारी के साथ तीन डॉक्टरों की निगरानी में है। अस्पताल ने डॉ अंसारी को अमिताभ की देखभाल के लिए विशेष रूप से नियुक्त किया है। कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके अन्य टेस्ट भी किए जा रहे हैं। इसके अलावा अमिताभ का नियमित इलाज करने वाले डॉ अमोल जोशी और डॉ बर्वे की मदद भी ली जा रही है।
बिग बी ने हॉस्पिटल से भेजा था वीडियो मैसेज
नानावटी हॉस्पिटल में अपना चेकअप कराने के दौरान अमिताभ ने वहां से मेडिकल स्टाफ के सम्मान में एक वीडियो मैसेज भेजा था। उन्होंने कहा था- 'नमस्कार, मैं अमिताभ बच्चन। हाल ही मैंने ट्विटर पर गुजरात के सूरत के बिलबोर्ड की एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें लिखा था कि मंदिर क्यों बंद हैं? क्योंकि भगवान अस्पताल में सफेद कोट पहन कर काम कर रहे हैं।
आप सभी डॉक्टर, नर्स ईश्वर का रूप हैं। आप हमारे लिए जीवनदायी बन गए हैं। आप बहुत सराहनीय काम कर रहे हैं। आप न होते तो न जाने इंसानियत कहां जाती। मैं हाथ जोड़कर आपके सामने नतमस्तक हूं।
मैं जानता हूं कि ये दिन थोड़े निराशाजनक है। लेकिन, घबराएं नहीं, निराश न हो। हम सब एक साथ हैं, हम सब एक साथ लडेंगे। पूरा देश जानता है कि आप कितनी मेहनत से काम कर रहे हैं। थैंक्यू सो मच नानावटी हॉस्पिटल।
हर बार मैं जब भी यहां आता हूं, मुझे हमेशा बहुत अच्छी देखभाल मिलती है। मैं जानता हूं कि आपका प्यार आपका स्नेह मेरे स्वास्थ्य के लिए कितना जरूरी है।
आप ईश्वर का रूप हैं और ईश्वर आपकी रक्षा करेगा। आप सभी का बहुत धन्यवाद। '


डेस्क


No comments