Breaking News


मूसलाधार बारिश से बलिया के इस गांव में मची तबाही




मनियर,बलिया।   लगातार हो रही मुसला धार बरसात ने तबाही मचा दिया है। बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बडागांव में कुछ घरो मे पानी घुसने से तबाही मच गयी ग्रामीणो की सुचना पर पहुचे एसडीएम बांसडीह ने जेसीबी से पानी का निकासी कराया ।वही  सभी ताल तलैयों में लबालब पानी भरा है। पानी लबालब भरने के कारण पुल पुलिया के माध्यम से  मनियर बलिया मार्ग के दोनों तरफ जलजमाव हो गया है। 


घाघरा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जिसके कारण बताया जाता है कि पर्वतपुर रेगुलेटर का फाटक बंद है। बरसात के पानी के वजह से  दह ताल मुड़ियारी लबालब भर गया है। मनियर थाना क्षेत्र के मुड़ियारी देवरार, हालपुर, नारायणपुर, जानपुर मुड़ियारी आदि गांव की फसलें जलभराव के कारण डूब गई है। चारों तरफ जल ही जल दिखाई दे रहा है। इधर करीब एक पखवाड़े से रुक-रुक कर मूसलाधार बारिश हो रही है।

  मूसलाधार बारिश के वजह से खेतों में काफी पानी लग गया है। जो ऊपर के खेत है वहां की फसल कुछ हद तक तो ठीक है लेकिन खलार के खेतों में जलभराव के कारण फसलें डूब गई है।  इधर बड़ागांव जिगिड़सर मार्ग पर करीब आधा किलोमीटर रोड पर पानी बह रहा है। ग्रामीणों की शिकायत पर उप जिला अधिकारी बांसडीह दुष्यंत कुमार मौर्या, सीओ बांसडीह दीपचंद, मनियर थाने के एसआई प्रभाकर शुक्ला, बड़ा गांव के लेखपाल ईश्वरचंद मौके पर पहुंचे तथा जेसीबी मशीन  मंगाकर  रोड से पानी का निकास कराया।



रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments