Breaking News


प्राथमिक शिक्षक संघ के आगे झुके बीएसए, वापस लिया आदेश



बलिया: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की जनपदीय इकाई के शिक्षकों ने कोविड - 19 कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण के खतरे को देखते हुए  27 जुलाई से होने वाले आंतरिक संप्रेक्षण (ऑडिट ) कार्य को सामान्य स्थिति होने तक स्थगित करने संबंधी संगठन का पत्र जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया को जिलाध्यक्ष निर्भय नारायण सिंह ने 26 जुलाई को देकर यह कहा था कि यदि ऑडिट कार्य को टाला नहीं गया तो संगठन शिक्षकों के साथ मिलकर इसका बहिष्कार करेगा। 

बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा जब इसे टाला नहीं गया तो संगठन ने 27 तारीख को बी०आर०सी केन्द्रों बाँसडीह, रेवती, मनियर तथा पन्दह में होने वाली ऑडिट का पूर्णतः बहिष्कार जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में किया गया। शिक्षकों के भारी रोष और संगठन के सख्ती के आगे अंततः 28 जुलाई को विभाग को झुकना पड़ा तथा ऑडिट स्थगन संबन्धी आदेश जारी करना पड़ा। 

 संगठन की इस जीत पर खुशी जाहिर करते हुए जिलाध्यक्ष निर्भय नारायण सिंह ने जनपद के शिक्षकों को बधाई देते हुए इसका सारा श्रेय जनपद के अपने समस्त शिक्षक साथियों एवं संगठन के समस्त पदाधिकारियों व कार्यकारी सदस्यों को समर्पित किया है। उन्होंने कहा कि शिक्षक ऐसे ही अपनी एकता प्रदर्शित करते रहे तो शिक्षक विरोधी किसी भी गतिरोध पर सफलता पायी जा सकती है।



 रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments