Breaking News

जजों की कमेटी करें ईओ आत्महत्या कांड की जांच




मनियर,बलिया । नगर पंचायत मनियर के ईओ मणि मंजरी राय के मौत में सुसाइड मामले में जजों की एक कमेटी बनाकर जांच करने की आवश्यकता है क्यों कि नगर पंचायत मनियर में हुए  कथित  भ्रष्टाचार व नायब तहसीलदार रजत सिंह को लेकर यह मामला पेंचीदा बन गया है। उक्त बातें अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व भाकपा माले के केंद्रीय कमेटी के सदस्य श्री राम चौधरी ने मनियर स्थित बैजनाथ यादव के आवास पर  वार्ता के दौरान रविवार को शायं कही। 

कहा कि बाहरी लोग जो विशेष रूप से मनियर के बारे में नहीं जानते हैं उनको लगेगा कि मनियर का  चेयरमैन बहुत दबंग है।उन लोगों को मनियर की सामाजिक व राजनीतिक परिस्थितियों के बारे में जानकारी नहीं है। आरोप लगाया कि  मनियर में सामंती ताकतें हमेशा  हावी रही  है।  मैं नहीं मानता कि चेयरमैन के दबाव में ई ओ ने आत्महत्या किया है। अगर  भ्रष्टाचार का ही मामला था तो ईओ  मरते वक्त अपने सुसाइड नोट में चेयरमैन का नाम जरूर लिखती।

 प्रशासन एफ आई आर के आधार पर एकतरफा कार्य कर रहा है। जिस नायब तहसीलदार का नाम बार-बार आ रहा है आखिर प्रशासन उससे पूछताछ क्यों नहीं कर रही है। मणि मंजरी राय के आत्महत्या करने से पहले लंबे समय तक उस अधिकारी से बात हुई है। तो वह बात क्यों नहीं सार्वजनिक किया जा रहा है? नगर पंचायत के बिगत तीन सालों के कार्यों की जांच होनी चाहिए। इस घटना को लेकर मनियर की जनता मर्माहत है। अगर इस पर सही न्याय नहीं होता तो मनियर के समझदार व जागरूक लोगों को लेकर हम आंदोलन के लिए बाध्य होगे । 

इस मौके पर प्रमुख रूप से भाकपा माले के मनियर प्रभारी वशिष्ठ राजभर, एरिया सचिव राधेश्याम चौहान, राजू राजभर सहित आदि लोग मौजूद थे।


रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments