Breaking News

> > >

बलिया के डीएम आफिस में कोरोना की दस्तक, तीन सौ के पार पहुंचा आंकड़ा




ब‌लिया। बलिया जिले में जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमण फैल रहा है.उससे इस महामारी के कम्युनिटी स्टेज में में पहुंचने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. बावजूद इसके ना ही सड़कों पर लोगों की आवाजाही थम रही है और ना ही इससे बचाव के लिए लोग सतर्कता बरत रहे हैं. 

नतीजतन बलिया जिले के गांवों और कस्बों में पांव पसारते हुए कोरोना वायरस ने अब जिलाधिकारी कार्यालय को अपने आगोश में ले लिया है. जहां न केवल 5 संक्रमित मरीज मिले हैं बल्कि बीते 24 घंटे के अंदर जिले में 45 नए मरीज मिले। इस प्रकार जिले में कुल मरीजों की संख्या 315 हो गई
है। जिले में अब तक कुल 270 पॉजिटिव केस थे। इसमें से 123 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। 

इसकी पुष्टि करते हुए जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया कि शहर कोतवाली के उमरगंज में दो, जापलिनगंज में चार, बनकटा में एक, विजयीपुर में एक, बेदुआ में चांर, एससी कालेज चौराहा में एक, लक्ष्मी मार्केट में दो, फेफना थाना के भगवानपुर में एक, दुबहर ‌थाना के शिवपुर दियर नई बस्ती में दो, मुरली छपरा ब्लाक के सूर्यभानपुर में एक व धतुरी टोला में तीन पॉजिटिव केस मिला हैं। 

इसके अलावा शहर के सिविल लाइन में एक, जगदीशपुर में दो, उप्र परिवहन विभाग में तीन, जिलाधिकारी कार्यालय में पांच, हरपुर में एक, मिड्ढी में एक, आवास विकास कालोनी में एक, एसबीआई बैंक मिड्ढी में एक, रसड़ा सीएचसी में एक, फेफना के अगरसंडा में एक, गड़वार में दो, नगरा में तीन, विकास खंड नवानगर के मालदा में एक पॉजिटिव केस मरीज मिले हैं। 

इस प्रकार जनपद व जिले के निवासी गैर जनपदों में रहने वाले को मिलाकर कुल 335 मरीज हो गए हैं। जबकि दो की मौत हो चुकी है। अब जनपद में कुल एक्टिव 158 रह गए हैं। स्वास्थ्य टीम सभी को इलाज के लिए एम्बुलेंस से एल-1 अस्पताल में भर्ती कराने की कवायद कर रही थी। वहीं हॉट स्पॉट क्षेत्रों के लिए मजिस्ट्रेट की तैनाती करते हुए उन इलॉकों को सील करने का निर्देश दिया गया है। 



रिपोर्ट धीरज सिंह  

No comments