Breaking News

जाने कहां, मोबाइल वैन देख लोगों ने कराई जांच तो छह निकले पाजिटिव




रतसर(बलिया)।  गड़वार थाना क्षेत्र के मठमैन गांव निवासिनी  कोरोना संक्रमित युवती के घर के आसपास के छ लोग सोमवार की शाम आई जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाये गये। 12 जूलाई को कोरोना संक्रमित युवती को बसंतपुर लेवल -1 हास्पिटल में भर्ती कराया गया था।  उसने बलिया में अपना सैंपल दिया था और अस्पताल जाने से पूर्व एक सप्ताह घर पर क्वारंटीन में थी।

 13 जूलाई को जांच के लिए मोबाइल टीम गांव पहुंची थी जहां संक्रमित युवती के परिवारीजन सहित मुहल्ले के भी कुछ लोंगों ने अपना सैंपल दिया था। आज आये रिपोर्ट में एक वृद्ध महिला सहित अन्य पांच के कोरोना संक्रमित पाये जाने से इस छोटे से गांव में हड़कंप की स्थिति है। सोमवार को देर शाम गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम वृद्ध महिला को छोड़कर सभी को एंबुलेंस से सुपर फैसिलिटी सेंटर बसंतपुर लेकर चली गई।

 वृद्ध महिला के बारे में बताया गया कि उनकी आंखों की रोशनी चली गई है जिससे उनको हास्पिटल में रखना मुश्किल है। इधर इस बात की चर्चा भी है कि गांव की संक्रमित पहली  महिला मरीज बलिया में सैंपल देकर घर में क्वारंटीन रही तो दूसरे परिवार के अन्य  लोगों में यह संक्रमण कैसे फैला। साथ ही कुछ लोग ऐसे मिले जो गांव में सैम्पल के लिए आई टीम को देखकर समान्य रूप से जांच करवाए। जबकि संक्रमित युवती के हाइ रिस्क कन्टेक्ट में रहने वाले किसी भी व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पाजिटिव नही आई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम में बीसीपीएम अनिल कुमार व सुमित सिन्हा सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी रहे।




रिपोर्ट : धनेश पाण्डेय

No comments