Breaking News

जाने कहां शार्ट सर्किट से लगी दुकान में भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक




रतसर (बलिया) गड़वार थाना क्षेत्र के स्थानीय बाजार में  मंगलवार की रात शार्ट सर्किट से  लगी भीषण आग में एक कपड़ा की दुकान पूरी तरह जलकर राख हो गई। आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की पांच गाड़ियों के साथ पहुंचे दमकलकर्मियों को आग बुझाने के लिए दुकान की छत तक को तोड़ना पड़ा। 

तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।  इस अग्निकांड में 50 लाख के करीब नुकसान का अनुमान है। मौके पर सीओ सिटी अरूण कुमार सीओ फायर और एसओ  गड़वार अनिल चंद्र तिवारी चौकी प्रभारी राम अवध सहित अन्य थानों से आये पुलिस के जवान आग पर काबू पाने के लिए लोंगों का सहयोग करते दिखे।


कस्बा निवासी मुहम्मद आरिफ की लाली ड्रेसेज के नाम से बाजार में कपड़े की प्रसिद्ध दुकान है। दुकान को उनके पुत्र वाजिद और अदनान चलाते है। मंगलवार की रात दुकान बंद कर वह घर चले गये । इसी बीच रात को नौ बजे के करीब उनके दुकान से धुंआ उठता देख आसपास के लोंगों ने इसकी सूचना उन्हे दी। साथ ही स्थानीय पुलिस को भी सूचित किया। सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचे एसओ गड़वार अनिल चंद्र ने फायर ब्रिगेड को तत्काल मौके पर पहुंचने को कहा । 

इतने देर में आग की लपटों ने पूरी तरह से दुकान को अपने आगोश में ले लिया।  दुकान के अंदर से उठती लपटों से अन्य दुकानों में भी आग लगने का खतरा बढ गया था। मौके पर जुटे लोग किसी तरह से आग को फैलने से रोके रखे। सूचना देने के दो घंटे के बाद फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची तब जाकर किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका।


रिपोर्ट : धनेश पाण्डेय

No comments