Breaking News

जाने कैसे होगा कोरोना संक्रमण से बचाव, बांसडीह पुलिस ने क्या सुझाए उपाय


बाँसडीह, बलिया: कोरोना ( कोविड 19 ) से भारत सहित विश्व परेशान है। वहीं बलिया में लगातार संक्रमित मरीजों में इजाफा हो रहा है। उसी के मड्डनजर संक्रमण से बचने के लिए तरह - तरह के सुझाव दिये जा रहे हैं। मास्क पहनने के लिए लोगों से अपील करते हुए बाँसडीह कोतवाल राजेश कुमार सिंह को देखा गया। वहीं हमराही भी लोगों को समझाते रहे है। राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस 24 घण्टा लगी रहती है ताकि किसी को कोई परेशानी न हो। ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग लापरवाही कर रहे हैं। 

कोतवाल ने लोगों से अपील किया कि अगर कोई विशेष काम हो तभी घरों से बाहर निकलें। बिना मास्क के  अनावश्यक बाहर घूमना खतरा से खाली नही है। यही वजह है लोगों को समझाया गया कि फेस मास्क लगाकर चलें। बिना मास्क के कोई बाजार में न दिखे। ऐसा दिखने पर कोरोना अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत करते हुए चलाना किया जाएगा।

दरअसल 2 जुलाई से बलिया शहर सहित आस - पास के 15 गांवों में लगातार लॉक डाउन चल रहा है। पहले 2 से 10 जुलाई तक लॉक डाउन किया गया। स्थिति में सुधार न होने पर डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने 11 जुलाई से 21 जुलाई तक लॉक डाउन को बढ़ा दिया। फिर भी कोई असर नही रहा। 

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 रिपोर्ट आई। जिसको लेकर डीएम ने 26 जुलाई तक पूर्ण रूप से उक्त शहर सहित 15 गांवों को लॉक डाउन कर दिया। कंटेंटमेंट जोन की बात करें तो अभी उन इलाकों में 50 कंटेंटमेंट जोन बना है।


रिपोर्ट रविशंकर पांडेय

No comments